मुजफ्फरनगर के गांव को मिलेगा बड़ा तोहफा, करोड़ों की लागत से बनेगी…

The village of Muzaffarnagar will get a big gift, will be made at the cost of crores.
The village of Muzaffarnagar will get a big gift, will be made at the cost of crores.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिले के गांव अटाली, धौलरी और अलीपुर कलां में जल जीवन मिशन के अंतर्गत पानी की टंकी का निर्माण होगा। बरात घर और अंबेडकर भवन भी बनेंगे। केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने गांवों में पहुंचकर शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गांव के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का कार्य कर रही है।

केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने बताया कि हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। अलीपुर कलां में 2.29 करोड़, अटाली में 2.01 करोड़ और धौलरी में 1.72 करोड़ की लागत से टंकी का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा अटाली की कश्यप बस्ती में बरात घर, धौलरी में अंबेडकर भवन और अलीपुर कलां में अनुसूचित जाति के लिए बरात घर का भी शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बरातघर पर 12 लाख रुपये की लागत आएगी। बरात घर के निर्माण से गांवों की आतिथ्य परंपरा को मजबूती मिलेगी।

इस मौके पर सपना कश्यप, ब्लॉक प्रमुख गौरव पंवार, जितेंद्र प्रधान, इंद्रपाल डायरेक्टर, डॉ. वीरेंद्र शर्मा, मंडल संजय प्रधान, बिजेंद्र कश्यप, अरुण प्रधान, अमित शर्मा, रमन प्रधान और सनी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि काकड़ा से सिसौली तक जाने वाले मार्ग पर पुलिया निर्माण का अधिकतर काम पूरा हो चुका है। नया पेराई सत्र पूरा होने से पहले ही मार्ग का निर्माण कराया जाएगा, ताकि किसानों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत इस मार्ग का निर्माण चल रहा है।