पीएम मोदी से मिलने की खुशी में महिला को नहीं आई पूरी रात नींद

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी खूब लोकप्रिय हैं। विदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का आलम यह है कि उनके आने की सूचना भर से भारतीय मूल लोग और प्रवासी भारतीय उत्साहित हो जाते हैं। जिस स्टेडियम या आडिटोरियम में पीएम मोदी का कार्यक्रम होता है, वह पूरी तरह से भर जाता है यानी हाउस फुल हो जाता है। बावजूद इसके दिल्ली की एक भजन सिंगर की दीवानगी आपको हैरान कर देगी। रविदास जयंती के अवसर पर बुधवार को करोलबाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद इस महिला भजन सिंगर शशिबाला ने खुलासा किया है कि वह पीएम से मिलने के उत्साह में वह रात भर सो नहीं पाई। इसके अलावा, पीएम मोदी के आगमन की जानकारी मंदिर के लोगों को मिली, तो भी उनकी भी रात की नींद उड़ गई। भजन गाने वाली भक्त शशिबाला ने बताया कि उन्हें एक दिन पहले पीएम के इस कार्यक्रम की जानकारी मिली थी। उनके साथ ही भजन गाने वाली अन्य महिलाओं का भी कोरोना टेस्ट कराया गया। देर रात टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें बताया गया कि वे वहां मौजूद रहेंगी।

शशिबाला कहती हैं कि प्रधानमंत्री से मिलने के लिए वह इतनी उत्साहित थीं कि इस खुशी में पूरी रात सो नहीं पाईं। सुबह सात बजे वह मंदिर पहुंच गईं। वहीं, देव नगर की निवासी 72 वर्षीय गंगोवती ने बताया कि वह इस मंदिर से बचपन से जुड़ी हुई हैं, लेकिन पहली बार यहां किसी पीएम को आते देखा है। प्रधानमंत्री ने उनसे हालचाल पूछा और हरे रंग की उनकी झांझ लेकर बजाने लगे। ये उनके जीवन का सबसे ऐतिहासिक क्षण था। उन्होंने कहा कि पीएम के बजाने से ये झांझ अब उनके लिए अनमोल हो गया है। इसी तरह का उत्साह कीर्तन करने वाली अन्य महिलाओं में दिखा, जो प्रधानमंत्री के जाने के बाद भी उत्साह में भजन गाते हुए झूम रही थीं। वैसे मंदिर में रोजाना भजन-कीर्तन होता है, जिसमें 400 से अधिक महिलाएं जुड़ी हैं। किंतु प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए केवल 20 महिलाओं की टोली को ही आने की अनुमति मिली थी।

बैरिकेड के पास खड़े होकर पीएम की राह देख रहे लोग

जितना उत्साह मंदिर के भीतर था, उतना ही बाहर भी दिखा। बुधवार भोर से ही मंदिर के आसपास के इलाके में सुरक्षा कर्मियों की चहल-पहल तेज थी। सुरक्षा कारणों से बैरिकेड लगाकर मंदिर आने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया था, लेकिन स्थानीय लोग बैरिकेड के पास आकर खड़े हो गए थे। वे लगातार उस रास्ते को देख रहे थे, जिधर से प्रधानमंत्री आने वाले थे। मंदिर के मुख्य पुजारी राम सहारे शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे हालचाल पूछा।

‘देखो शेर आया’ के नारों से गूंजा करोलबाग

करीब एक किमी के इलाके में सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बल और राष्ट्रीय सुरक्षा ग्रुप (एनएसजी) के जवान मुस्तैद थे। युवाओं में एनएसजी के कमांडो और उनकी बख्तरबंद गाड़ियों को लेकर क्रेज था। वे उनके साथ तस्वीरें ले रहे थे। हालांकि, सुरक्षा में तैनात जवान लोगों को लगातार हटा रहे थे। प्रधानमंत्री के जब आने का वक्त हुआ तो एक किलोमीटर दूर ही लोगों को रोक दिया गया और जैसे ही पीएम आए तो ‘देखो शेर आया’ के नारों से करोलबाग गूंजने लगा।