इन राशियों की किस्‍मत खुलने में बाकी हैं 20 दिन, 1 साल तक दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा

Suddenly gold became expensive by Rs 4500, know when the price will reach Rs 1 lakh!
Suddenly gold became expensive by Rs 4500, know when the price will reach Rs 1 lakh!
इस खबर को शेयर करें

Jupiter Transit 2024 in Hindi: गुरु ग्र‍ह धनु और मीन राशि के स्वामी ग्रह हैं. गुरु ग्रह कर्क राशि में उच्च के और मकर राशि में नीच के होते हैं. गुरु 1 साल में गोचर करके राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 में गुरु गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इस समय गुरु मेष राशि में हैं. गुरु गोचर 1 मई 2024 को होगा. गुरु गोचर का असर सभी राशियों के वैवाहिक जीवन, आर्थिक स्थिति, ज्ञान, मान-सम्‍मान पर होगा. 12 साल बाद गुरु का वृषभ में प्रवेश 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं कि ये लकी राशियां कौनसी हैं.

गुरु गोचर का राशियों पर शुभ असर

मेष राशि: गुरु मेष राशि से निकलकर वृषभ में प्रवेश करेंगे और यह गोचर मेष राशि वालों को लाभ देगा. इन लोगों के लिए यह समय वरदान की तरह होगा. इन लोगों को धन लाभ पाने के कई मौके मिलेंगे. कामों में सफलता मिलेगी. संतान सुख प्राप्‍त होगा. वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी. शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी करने वालों को नई नौकरी मिल सकती है.

वृषभ राशि: गुरु गोचर करके वृषभ राशि में ही प्रवेश करेंगे और इन जातकों को लाभ देंगे. इन लोगों को लाभ पाने के कई मौके पूरे साल मिलेंगे. आपको तरक्‍की पाने के लिए एक के बाद एक सुनहरे अवसर मिलेंगे. आय के नए स्‍त्रोत बनेंगे. वर्कप्‍लेस पर बड़ी उपलब्धि और सम्‍मान हासिल कर सकते हैं. आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. कह सकते हैं कि जीवन में कई सकारात्‍मक बदलाव आएंगे.

कर्क राशि: गुरु का गोचर लाभ के कई योग बनाएगा. आपको किस्‍मत का साथ मिलेगा और कामों में सफलता मिलती जाएगी. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा. इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. लोग आप पर भरोसा करेंगे. परिवारिक जीवन भी अच्‍छा रहेगा. खुशी का माहौल रहेगा. आपकी धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.