बिहार और यूपी को जोड़ने वाले पुल में आई दरार, महीने भर पहले हुआ था उद्घाटन

There was a crack in the bridge connecting Bihar and UP, it was inaugurated a month ago
There was a crack in the bridge connecting Bihar and UP, it was inaugurated a month ago
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर;  भागलपुर में अगवानी पुल के धराशाई होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि किशनगंज में भी पुल का पाया धंसने का मामला सामने आ गया. इस पुल का उद्घाटन महज महीने भर पहले हुआ था. बक्सर में 89 करोड़ की लागत से गंगा नदी पर यह पुल बनाया गया है. पुल के ऊपर दरार की तस्वीरें सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. लोग सोशल मीडिया पर दरार की तस्वीरें साझा कर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. गंगा नदी पर वीर कुंवर सिंह सेतु के समानांतर 89 करोड़ की लागत से बना यह पुल बिहार को यूपी से जोड़ता है. टोल प्लाजा के साथ शुरू हुए इस पुल पर भारी वाहनों का परिचालन बक्सर की ओर से जारी है.

पर्दा डालने का प्रयास
बिहार और यूपी को जोड़ने वाली गंगा ब्रिज में लगभग ढाई फ़ीट चौड़ा और तीन फ़ीट लम्बा दरार आ गया है. मॉर्निंग वॉक करने निकले स्थानीय लोगों की निगाह इस पर पड़ी तो उन्होंने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा कर दी. तस्वीर के वायरल होते ही इसे बनाने वाली कंपनी से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एसपी सिंगला कंपनी ने पुल में आई दरार को रातों-रात मरम्मत कर भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने का पूरा किया, जिसके निशान साफ दिखाई दे रहे हैं.

पुल की गुणवत्ता पर सवाल
स्थानीय संतोष पांडेय, सुशील राय और दीपक कुमार ने निर्माण की गुणवत्ता और कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार के बक्सर ही नहीं भागलपुर में 1717 करोड़ की लागत से बना अगुवानी पुल और किशनगंज में बना एक पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. लोगों ने कहा कि 19 मई को ही बक्सर के नए गंगा ब्रिज का उद्घाटन किया गया था. लेकिन महज एक महीने में ही इस पुल में दरार पड़ गई है. लोगों ने कहा कि व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण 1 महीने में 89 करोड़ की लागत से बने इस पुल में दरार पड़नी शुरू हो गया है. जबकि ठीक इसके पास में बना पुराना पुल चार दशक बाद भी जस का तस है.

.