हरियाणा के मौसम में एक बार फिर होगा बदलाव, बारिश की जताई संभावना

There will be a change in the weather of Haryana once again, there is a possibility of rain
There will be a change in the weather of Haryana once again, there is a possibility of rain
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़ | हरियाणा के प्रदेश में फिर से मौसम में बदलाव होने की संभावना है. 27 अप्रैल से मौसम के बदलाव के साथ दक्षिण- दक्षिण पूर्व हरियाणा में बारिश हो सकती है. उसके बाद 28 को उत्तर हरियाणा को छोड़ कर बाकी जिलों में बारिश की संभावना है. अगले 48 घंटे में तापमान में बढ़ौतरी के बाद आने वाले दिन में बारिश के चलते तापमान में गिरावट हो सकती है.

गर्मी तेजी से बढ़ रही
मौसम विज्ञानियों के अनुसार गर्मी तेजी से बढ़ रही है. उसके चलते 26 अप्रैल को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही, 26 अप्रैल की रात से नया पश्चिमी विक्षोभ आने से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. विज्ञानियों के अनुसार 27 और 28 को प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. उसी प्रकार 29 अप्रैल को पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है.

अस्पताल में आ रहे वायरल के मरीज
प्रदेश के अस्पतालों में अधिकतर संख्या सर्दी, खांसी और जुखाम आदि से ग्रस्त लोगों की थी. मौजूदा समय में तापमान में 5 से 7 डिग्री सेल्सियस गिरावट देखने को मिल रही है. रात के तापमान में भी गिरावट हुई है जिस वजह से लोग वायरल का शिकार हो रहे हैं. वहीं, अस्पताल में इलाज कराने आए लोग बिना मास्क के नजर आए. साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग का भी किसी तरह का कोई पालन नहीं किया जा रहा. मौजूदा समय में कोरोना भी रफ्तार पकड़ रहा है. उसके बावजूद लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं.

सीएमओ डा ब्रह्मदीप सिंह ने दी ये सलाह
झज्जर के सीएमओ डा ब्रह्मदीप सिंह ने कहा है कि इस वक्त एसी का उपयोग ना करें क्योंकि तापमान में गिरावट आने की वजह से मौसम वैसे ही ठंडा हो चुका है.अगर एसी का इस्तेमाल किया जाता है तो स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. साथ ही ठंडा पानी से भी परहेज करें. लोग अपना विशेष ध्यान रखें.