हरियाणा में सेक्स रैकेट में फंसी थी, ‘वो’ मिलने आया, प्यार हुआ और पकड़े गए देह व्यापार के आरोपी

trapped-in-sex-racket-in-haryana-he-came-to-meet-fell-in-love-and-accused-of-prostitution-arrested
trapped-in-sex-racket-in-haryana-he-came-to-meet-fell-in-love-and-accused-of-prostitution-arrested
इस खबर को शेयर करें

पलवल: कहानी फिल्मी लगती है, लेकिन है नहीं। दलालों के माध्यम से एक होटल में लड़की से मिलने के दौरान युवक को प्यार हो गया। शादी करने के लिए दोनों भागे तो सेक्स रैकेट चलाने वालों ने लड़की को फिर से पकड़ लिया। युवक ने हार नहीं मानी और अपने साथी के जरिए लड़की को रैकेट चलाने वालों से फिर होटल में बुलवा लिया। यहां से वे दोबारा भाग निकले। मंदिर में शादी कर ली। सुरक्षा मांगने कोर्ट पहुंचे तो इंटरनैशनल सेक्स रैकेट का खुलासा हो गया। मामले में दो आरोपियों लता और अजगर शेख को गिरफ्तार किया गया।

पता चला कि इस युवती समेत 18 लड़कियों को नौकरी के नाम पर बांग्लादेश से दिल्ली लाया गया था। बाद में उन्हें गंदे धंधे में उतार दिया गया। फर्जीवाड़े से आधार कार्ड और अन्य प्रमाण-पत्र बनवा दिए। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने केस दर्ज कर दिल्ली से कुछ लोगों को हिरासत में लिया तो पता चला कि लड़कियों को दिल्ली के आली गांव में रखा हुआ था। यहां से इनके अश्लील फोटो ग्राहकों को भेजे जाते थे। डिमांड के आधार पर इन लड़कियों को फरीदाबाद, पलवल व अन्य शहरों के होटलों में भेजा जाता था।

पीड़िता ने सुनाई आपबीती
पलवल के एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में और जो भी शामिल मिलेगा, उसे गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश निवासी 20 वर्षीय लड़की ने पुलिस को बताया कि वह 28 जनवरी को बांग्लादेश से दिल्ली के लिए चली थी। उनके पड़ोस में रहने वालीं नरगिस ने नौकरी लगाने की बात कर उसे दिल्ली भेजा था। नरगिस की मां अम्मो और राजू के साथ बस में निकले। इसके बाद टेंपो में नदी तक आए। वहां से बॉर्डर क्रॉस करवाकर एक कमरे में ले जाया गया। कमरे में पहले से कुछ लड़कियां थीं। सभी को एक होटल में ले जाया गया और वहां सभी के फर्जी डॉक्यूमेंट बनाकर की-पैड फोन दिया गया। दूसरे दिन जुग्गा दादा नामक व्यक्ति ने कोलकाता से दिल्ली के लिए टिकट दिया और ट्रेन में बैठाकर चला गया। दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लता शेख और उसका पति अजगर शेख मिले। दिल्ली स्टेशन से आलीगांव ले गए और एक बहुमंजिला इमारत में रखा गया।

लता शेख से नौकरी के बारे में पूछा गया तो उसने गलत काम करने का दबाव बनाया। उन्होंने कहा कि तुम्हें यहां लाने में एक लाख 21 हजार रुपये खर्च किए हैं। लड़की ने विरोध किया लेकिन आरोपियों ने उसकी एक नहीं मानी और उसे देह व्यापार में उतार दिया। आरोपियों ने उसके अश्लील फोटो ले लिए, जिन्हें ग्राहक के पास भेजा जाता। पसंद आने पर उसे होटल भेजा जाता। आरोपी लंबे समय से ऐसा करते रहे।

लड़का-लड़की को पुलिस सुरक्षा में रखा
पीड़िता ने बताया कि ये लोग दलालों की निगरानी में देह व्यापार करवाते रहे। लड़कियों को अन्नी और रॉकी नामक व्यक्ति की निगरानी में पलवल और फरीदाबाद के होटलों में भेजा जाता था। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित एक होटल में लड़की की मुलाकात दिनेश नामक युवक से हुई। दिनेश ने लड़की को इस धंधे से बाहर निकालने और शादी करने की बात कही। वह दिनेश के साथ होटल से निकल गई, लेकिन बाद में अन्नी और रॉकी उसे जबरन अपने साथ ले गए। दिनेश को जान से मारने की धमकी देकर गए।

इसके बाद दिनेश ने अपने एक साथी की मदद से उसे बल्लभगढ़ बुलाया। वहां से मौका पाकर वह उसे पलवल ले गया। पलवल के मंदिर में उससे शादी कर ली। उसके बाद पलवल के कोर्ट में शादी और सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए पहुंचे तो पूरा मामला सामने आया। कोर्ट ने पुलिस को इस बारे में कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लड़का और लड़की को पुलिस सुरक्षा में रखा गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और अन्य लोगों को भी जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।