सुबह भूलकर भी नहीं देखना चाहिए ये 5 चीजें, हो सकती है परेशानी

These 5 things should not be seen in the morning even by mistake, there may be trouble
These 5 things should not be seen in the morning even by mistake, there may be trouble
इस खबर को शेयर करें

वास्तु टिप्स फॉर मॉर्निंग: ऐसी मान्यताएं हैं कि सुबह जल्दी उठकर शुभ या शुभ चीजों को देखने से पूरा दिन अच्छा या खराब हो जाता है। इसलिए सुबह उठकर उन बातों को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्हें धर्म और वास्तु शास्त्र में अशुभ माना गया है। अशुभ और अशुभ चीजों को देखने से न सिर्फ दिन खराब होता है, बल्कि कई मुश्किलें भी आती हैं। ऐसे में सुबह आंख खुलते ही इन 5 बातों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

आक्रामक पशु-पक्षियों की तस्वीरें न देखें: वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रातः काल देवी-देवताओं की पूजा करने के अलावा कुछ ऐसे कार्य भी करने चाहिए जिससे पूरा दिन सुखमय रहे। लोगों को सुबह उठते ही ऐसी छवियों को नहीं देखना चाहिए, जिनमें जानवरों की आकृतियां आक्रामक हों। ऐसी तस्वीरें देखने से कई मुश्किलें हो सकती हैं। किसी से विवाद हो सकता है।

सुबह उठते ही अपना चेहरा शीशे में न देखें

कुछ लोग सुबह उठते ही शीशे में अपना चेहरा देखते हैं। ऐसा करना वास्तु शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है।

छाया नहीं दिखनी चाहिए

ऐसा माना जाता है कि सुबह उठते ही आपको अपना या किसी और का साया नहीं देखना चाहिए। सुबह के समय परछाई देखना अशुभ या अशुभ माना जाता है। छाया देखने से व्यक्ति में भय, तनाव और भ्रम की वृद्धि होती है।

तैलीय गंदगी को न देखें

सुबह उठते ही आपको तेल या गंदे बर्तन नहीं देखने चाहिए। कहा जाता है कि सुबह तेल से भरे बर्तन को देखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसलिए बचे हुए बर्तनों को रात के समय साफ कर लेना चाहिए। इसे सुबह के लिए नहीं छोड़ना चाहिए।

सुबह उठकर कुत्तों को बाहर लड़ते हुए नहीं देखना चाहिए। अशुभ होता है।

सुबह उठते ही तुरंत शौचालय के कमोड की तरफ नहीं देखना चाहिए। इसमें राहु का वास होता है।