शेरनी का दूध पी लिया तो हो सकता है ये हाल, जानिए क्या कहता है विज्ञान

This condition can happen if you drink the milk of a lioness, know what science says
This condition can happen if you drink the milk of a lioness, know what science says
इस खबर को शेयर करें

कई लोग जब अपने ताकतवर होने की बड़ी-बड़़ी डिंगे हांकते हैं तो उनका कहना होता है कि उन्होंने शेरनी का दूध पिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि हकीकत में शेरनी का दूध पी लिया जाए तो क्या होगा.

हमारे देश में दूध को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. वहीं अपनी ताकत का प्रदर्शन करने वाला व्यक्ति अक्सर ये बात बोल देता है कि उसने शेरनी का दूध पिया है. तो चलिए आज ये सच्चाई जान लेते हैं कि यदि कोई व्यक्ति शेरनी का दूध पी ले तो उसका क्या होगा.

वैज्ञानिक आधार इस बात को बिल्कुल नहीं मानते कि किसी व्यक्ति के द्वारा शेरनी का दूध पीने से वो मजबूत या सुपरमैन बन सकता है.

किसी व्यक्ति ने शेरनी का दूध पिया हो इसका उदाहरण बहुत कम ही देखने को मिलता है. बता दें कि शेरनी एक जंगली जानवर है और उनके दूध इंसानों के पीने लायक नहीं होता.

दरअसल शेरनी के दूध में वसा या फैट की मात्रा बहुत कम होती है. शेरनी के दूध में पामिटिक, स्टीयरिक, मोनो अनसैचुरेटेड, पामिटिक, ओलिक एवं फैटी एसिड की उच्च मात्रा होती है.

कोरा वेबसाइट की मानें तो शेरनी का दूध शरीर के अंदर काफी गर्मी बढ़ाता है. ऐसे में एक या दो चम्मच पिया जाए तो ठीक है लेकिन उससे ज्यादा पीने पर वो शरीर में अत्यधिक गर्मी पैदा करता है, जो व्यक्ति के दिमाग में चढ़ जाती है. जिससे कोई व्यक्ति पागल भी हो सकता है.