ये है दुनिया का सबसे महंगा Potato Chips, एक पीस की कीमत 760 रुपये, जानें क्या है इसकी खासियत

This is the world's most expensive Potato Chips, the price of one piece is Rs 760, know what is its specialty
This is the world's most expensive Potato Chips, the price of one piece is Rs 760, know what is its specialty
इस खबर को शेयर करें

World Most Expensive Potato Chips: आप ने किसी ना किसी ब्रैंड का आलू चिप्स (Potato Chips) तो जरूर खाया होगा. आप उस चिप्स के अगल-अलग फ्लेवर के बारे में भी जानते होंगे. कई बार फ्लेवर के हिसाब से चिप्स के पैकेट की कीमत बढ़ भी जाती है. लेकिन अगर उसमें स्वाद हो, तो लोग भी फिर कीमत की चिंता नहीं करते. आज के समय में स्नैक्स के तौर पर अधिकतर लोग चिप्स खाना प्रेफर भी करते हैं. मार्केट में मिलने वाले चिप्स की कीमत करीब 5, 10 या 20 रूपये ही होती है. लेकिन अगर हम आपसे पूछें कि क्या आपने कभी वो आलू चिप्स खाए हैं, जिसके एक पैकेट नहीं बल्कि एक पीस की कीमत ही 760 रुपये है.

घबराइये नहीं, हम जानते हैं कि आपका इस चिप्स की कीमत सुनके ही दिमाग हिल गया होगा. और अभी आपका दिमाग और हिल जाएगा, जब हम आपको इस चिप्स के एक पैकेट की कीमत बताएंगे, लेकिन क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि इस चिप्स के एक पैकेट की कीमत क्या होगी और उसमें कितने पीस होते होंगे. अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको दुनिया से सबसे महंगे आलू चिप्स के बारे में बताते हैं. दरअसल, आलू से बनने वाले दुनिया के सबसे महंगे चिप्स को स्वीडन की एक कंपनी ‘सेंट एरिक्स ब्रुवरी’ द्वारा बनाया जाता है. इस चिप्स के एक पैकेट की कीमत करीब 3800 रुपये है, और इसके पैकेट में केवल 5 पीस चिप्स ही आते हैं, जिस वजह से इसके एक पीस की कीमत 760 रुपये बैठती है. अब आप सोच रहे होंगे कि इस चिप्स में ऐसा क्या खास है, जो इसकी कीमत इतनी ज्यादा है.

दरअसल, इसकी इतनी ज्यादा कीमत होने के पीछे कई वजह है. सबसे पहली तो यह कि इस चिप्स की पैकिंग कुछ ऐसे की जाती है, जैसे वो कोई आलू चिप्स नहीं बल्कि कोई महंगी ज्वैलरी हो. यह खास चिप्स पांच अलग-अलग फ्लेवर में उपलब्ध है. इसमें जिस सामग्री का इस्तेमाल किया गया है, वो काफी दुर्लभ हैं. प्याज वाले फ्लेवर से बनने वाले चिप्स के लिए जिन प्याज का इस्तेमाल किया जाता है, वो एक खास प्रजाति का है, जिसकी पैदावार केवल लेकसैंड शहर में ही की जाती है. इसके अलावा चिप्स के डिब्बे में कंपनी का एक प्रमाण पत्र भी होता है, ताकि ग्राहक असली और नकली चिप्स की पहचान भी कर सके. हालांकि, बता दें कि यह चिप्स ग्राहकों की खास मांग पर ही बनाए जाते हैं.