छोटी बच्ची का ये Viral Video आपको रुलाके ही छोडेगा

इस खबर को शेयर करें

Viral Video – लड़कियां फूल की तरह होती हैं। घर का आँगन, खुशियों की महक। लेकिन अफसोस! आधुनिक समय में भी कई परिवारों में बेटियों को बोझ समझा जाता है। बेटी के जन्म से वे मायूस हो जाते हैं जैसे उनका सब कुछ छीन लिया गया हो।
फिलहाल सोशल मीडिया पर एक बच्ची का एक वीडियो धीरे-धीरे वायरल ( Viral Video ) हो रहा है। यह वीडियो ( Viral Video ) हर माता-पिता के लिए है जो अपना बोझ महसूस करते हैं। इस वीडियो को शायर और गीतकार मनोज मुंतशिर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा, “इस वीडियो को देखने के बाद शायद कन्या के जन्म के मौके पर ढोल बजाने की प्रथा शुरू हो जाए. खुशनसीब होते हैं वो जिनके घर में लक्ष्मी का वास होता है।’

तो आइए एक नजर डालते हैं इस वीडियो ( Viral Video ) में ऐसा क्या है, जो लोगों को काफी इमोशनल कर देता है।

2 मिनट 14 सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखने के बाद वायरल हो गया। वायरल हो रहे वीडियो में एक बच्ची रोती हुई नजर आ रही है. इस समय लड़की की मां उससे पूछती है कि तुम क्यों रो रही हो?.

लड़की फिर रोने लगी। उसके बाद मां ने उससे फिर वही सवाल किया। लड़की कहती है, ‘पहले तुम रिकॉर्डिंग बंद करो, फिर मैं तुम्हें बताऊंगी।’ लड़की कहती है, ‘मुझे अपने पापा की बहुत याद आती है…’ और रोने लगती है। फिर लड़की चाहे अपने पिता के बारे में अपनी मां से कुछ भी कहे लेकिन सुनकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे।

हम आपको बता दें कि इस वीडियो को सबसे पहले नवीन रघुबांग्शी नाम के पत्रकार ने शेयर किया था। 4 फरवरी की सुबह ट्विटर पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 1 लाख 12 हजार बार देखा जा चुका है. जहां 1500 लोगों ने इसे रीट्वीट किया और करीब साढ़े छह हजार लोगों ने इसे लाइक किया। यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

इस वीडियो को देखने के बाद ट्विटर यूजर्स लगातार अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘बेटियां कुल का मान और सम्मान होती हैं. ऐसा मेरे पापा कहा करते थे.’ वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘मेरी बेटी भी इतनी ही फिक्र करती है. भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनके घर लक्ष्मी होती है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘बेटे अगर माता-पिता की जान होते हैं, तो बेटियां माता-पिता की मान होती है.’ इसी तरह ढेरों लोगों ने रिएक्ट किया है.