पैर बांध कटर से गला काटा, 77 पेज का स्‍यूसाडइ नोट लिखा… मां को मारकर दी जान

Tied his legs and cut his throat with a cutter, wrote a 77-page suicide note ... killed his mother
Tied his legs and cut his throat with a cutter, wrote a 77-page suicide note ... killed his mother
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: रोहिणी के सेक्टर 24 में अपनी मां की हत्या के चार दिन बाद बेटे ने खुदकुशी के लिए पानी से भरी बाल्टी से दोनों पैरों को बांध लिया था। उसके बाद इलेक्ट्रिक कटर से गला रेतकर आत्महत्या कर ली। जांच टीम सूत्रों के मुताबिक, रविवार रात साढ़े आठ बजे कॉल मिलने पर पुलिस टीम क्राइम सीन पर पहुंची। चार मंजिला इमारत का एंट्री गेट बंद था। अंदर से दरवाजा नहीं खुला तो सीढ़ी के रास्ते पुलिस फर्स्ट फ्लोर पर पहुंची। बालकनी के रास्ते दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। दरवाजे पर कागज चिपका था। उस पर लिखा था, ‘मेरी मां का शव इस दरवाजे के पीछे बाथरूम में है।’ पुलिस बाथरूम में गई। जहां सड़ी गली हालत में 50 वर्षीय मिथिलेश का शव मिला। गर्दन पर कट का निशान था। शरीर में कीड़े रेंग रहे थे। बाथरूम में खून भी सूख चुका था। उसके बाद पुलिस कमरे में गई। जहां क्षितिज का शव बेड पर पड़ा था। बेड के दोनों तरफ पानी की दो-दो बाल्टी रखी थीं। जिन से क्षितिज ने अपने पैरों के अंगूठे को बांधा हुआ था।

सूत्रों के मुताबिक, क्षितिज का मकसद रहा होगा कि मौत के समय छटपटाहट हो तो पैर बंधे रहें। बेड के सिरहाने दो मोबाइल रखे थे। जब कि बिजली के स्विच से कनेक्ट इलेक्ट्रिक कटर नीचे पड़ा था।

77 पेज में पूरी वारदात की कहानी
सूत्रों के मुताबिक, बड़े साइज का 250 पेज का रजिस्टर मिला। जिसमें शुरू के पेज पर आध्यत्मिक बातें लिखी हुई थीं। जैसे गंधर्व विवाह, देव विवाह। यह पूरा रजिस्टर लकड़ी की पेंसिल से लिखा है। आखिरी 77 पेज में मां की हत्या, शव के साथ गुजारे चार दिन का एक एक वाक्या है। सूत्रों ने बताया, क्षितिज ने मरने से पहले सुसाइड नोट में स्वघोषित ‘वसीयत’ भी लिखी। आखिर में दोनों अंगूठे के निशान स्याही से लगाए।

सूत्रों के मुताबिक, क्षितिज दो साल से खुद को मारने की उधेड़बुन में था। हत्या और आत्महत्या के लिए जो उपाय अपनाए, वह गूगल पर सर्च किए गए थे। पुलिस ने मकान में ताला लगा दिया है। सोमवार को रिश्तेदार की मौजूदगी में दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने मामले में हत्या का केस दर्ज किया है।