प्रियंका गांधी के स्वागत में लगे अनोखे पोस्टर, लिखा- प्रियंका जी मुस्कुराइए, आप मध्य प्रदेश में हैं

Unique posters to welcome Priyanka Gandhi, wrote- Priyanka ji smile, you are in Madhya Pradesh
Unique posters to welcome Priyanka Gandhi, wrote- Priyanka ji smile, you are in Madhya Pradesh
इस खबर को शेयर करें

ग्वालियर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश के शहर ग्वालियर में शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए आई हैं। इसी को लेकर शहर में बीजेपी और कांग्रेस के बीच पोस्टर वार छिड़ गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में आने से पहले प्रियंका गांधी के स्वागत में जगह-जगह अनोखे पोस्टर लगे हैं जिनमें बड़े-बड़े अक्षरों में साफ लिखा है- प्रियंका गांधी जी मुस्कुराइए, आप मध्यप्रदेश में हैं, जहां 45 लाख लाड़ली लक्ष्मी हैं।

क्या है पोस्टर्स में खास
ऐसे एक नहीं, अनेकों पोस्टर ग्वालियर के चौराहों पर बने होर्डिंग्स में लगाए गए हैं, जिनमें शिवराज सरकार के कामों को, उपलब्धियों को विशेष रूप से दिखाया गया है। अन्य पोस्टर्स की बात करें तो सभी पोस्टर्स में हुक लाइन एक सी है- प्रियंका गांधी जी मुस्कुराइए, आप मध्यप्रदेश में हैं; लेकिन उसके बाद की बात अलग है।

एक जगह लिखा लाड़ली बहना को 1000 रुपए हर महीने मिल रहे हैं, किसानों को कर्जमाफी का झांसा नहीं, कर्ज ब्याज माफी का पैसा सरकार दे रही है, प्रदेश में सबसे ज्यादा गरीबी घटी है, विकास दर 19.76% है, बेरोजगारी भत्ता का झांसा नहीं बल्कि सीखो कमाओ योजना है, बिटिया बोझ नहीं देवियां हैं, लाड़ली लक्ष्मी योजना से बेटियां लखपति पैदा हो रही हैं, बुजुर्ग अब हवाई यात्रा से तीर्थदर्शन कर रहे है और योजनाएं बंद नहीं बल्कि बेहतर हो रही हैं।

कांग्रेस ने सिंधिया पर बोला हमला
ऐसे कई पोस्टर्स ग्वालियर की विभिन्न जगहों पर दिखाई दे रहे हैं जिसे प्रियंका गांधी का अनोखा स्वागत माना जा रहा है। यहां एक बात ये भी है कि प्रियंका गांधी के ग्वालियर आगमन से पहले कांग्रेस ने भी पोस्टर लगाए थे जिससे प्रदेश की सियासत गरमा गई थी। पोस्टर के जरिए सिंधिया पर कांग्रेस ने हमला बोला है। रानी लक्ष्मीबाई और प्रियंका गांधी के फोटो लगे पोस्टर में लिखा गया “वीरांगना लक्ष्मीबाई लड़ी थीं गौरों से, प्रियंका दीदी अब लड़ना है चोरों से”।

प्रियंका ने प्रदेश में सरकार बनने पर दी यह गारंटी
प्रियंका वाड्रा ने ग्वालियर में कहा कि यदि कांग्रेस सरकार बनेगी तो प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महिलाओं को पांच सौ रुपए में सिलेंडर देने व सौ यूनिट बिजली फ्री में देने की गारंटी देती है। उन्होंने कहा कि बहनों के खाते में 1500 रुपए डाले जाएंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिलाया जाएगा। 100 यूनिट बिजली माफ होगी। कर्ज माफी का काम पूरा करेगी।