यूपी निकाय चुनाव: मेयर पद के लिए सपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, वाराणसी से…

UP civic elections: SP released the list of candidates for the post of Mayor, from Varanasi...
UP civic elections: SP released the list of candidates for the post of Mayor, from Varanasi...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों का एलान कर रही हैं. समाजवादी पार्टी ने शनिवार को यूपी निकाय चुनाव के लिए 6 सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित किए. सपा ने बरेली, मथुरा, वाराणसी, आगरा, अलीगढ़ और गाजियाबाद से अपने प्रत्याशियों का एलान किया है.

सपा ने बरेली से संजीव सक्सेना को महापौर का प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा मथुरा से तुलसीराम शर्मा, वाराणसी से ओपी सिंह, आगरा से ललिता जाटव, अलीगढ़ से जमीर उल्लाह खान पूर्व विधायक को महापौर का टिकट दिया गया है. गाजियाबाद से नीलम गर्ग को प्रत्याशी बनाया गया है.

समाजवादी पार्टी ने बुधवार को राजधानी लखनऊ सहित आठ जिलों के लिए मेयर पद के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. सपा ने लखनऊ से वंदना मिश्रा को मेयर प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह गोरखपुर से काजल निषाद, मेरठ से सीमा प्रधान, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मशहूर फातिमा, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी और अयोध्या सीट से आशीष पांडेय को मेयर उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि यूपी निकाय चुनाव दो चरणों में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें 4 और 11 मई को वोटिंग की जाएगी. इसके साथ ही 13 मई को इस निकाय चुनाव के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. यूपी निकाय चुनाव के लिए पहले चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी.

पहले चरण में यहां वोटिंग
सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी.

दूसरे चरण में इन शहरों में वोटिंग
दूसरे चरण में 9 मंडल में वोटिंग होनी है. जिसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं.