UP Police Constable Bharti: यूपीपीबीपीबी में जल्द शुरू होगी 26210 कांस्टेबलों की भर्ती, जानें लेटेस्ट अपडेट

UP Police Constable Bharti: Recruitment of 26210 constables will start soon in UPPBPB, know latest updates
UP Police Constable Bharti: Recruitment of 26210 constables will start soon in UPPBPB, know latest updates
इस खबर को शेयर करें

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB), लखनऊ जल्द ही 26210 कांस्टेबलों की भर्ती शुरू कर सकता है. कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन इसी सप्ताह बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जा सकता है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार समय-समय पर बोर्ड की वेबसाइट चेक करते रहें.

यूपीपीबीपीबी जल्द शुरू करेगा कांस्टेबल भर्ती
दरअसल, प्रदेश की योगी सरकार अधिक से अधिक सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार काम कर रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश है कि पुलिस विभाग में करीब 40 हजार पदों पर भर्तियां जल्द से जल्द पूरी की जाएं. ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपीपीबीपीबी की ओर से कांस्टेबल भर्ती की प्रक्रिया किसी भी वक्त शुरू हो की जा सकती है.

अगले सप्ताह तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इस सप्ताह या फिर अगले सप्ताह तक नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही 12वीं पास उम्मीदवार यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. इसके अलावा आयु सीमा और भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अन्य जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही प्राप्त हो सकेगी.

परीक्षा में करीब 20 लाख अभ्यर्थी ले सकते हैं भाग
प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश में लंबे समय से यूपी पुलिस की भर्ती नहीं आने से इस बार उम्मीदवारों की संख्या बढ़ सकती है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के मुताबिक, इस बार भर्ती परीक्षा के लिए करीब 20 लाख अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं. ऐसे में इस परीक्षा काफी ज्यादा कम्प्टीशन देखने को मिलेगा. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑफलाइन मोड से होगी. परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे. परीक्षा में जनरल नॉलेज, जनरल हिंदी, साइंस, न्यूमेरिकल, मेंटल एबिलिटी, मेंटल एप्टीट्यूड/आईक्यू और रीजनिंग एबिलिटी विषयों से प्रश्न आएंगे. परीक्षा के दौरान प्रत्येक गतिविधि पर सीसीटीवी कैमरों द्वारा नजर रखी जाएगी.