अमेरिकी राष्ट्रपति को रास नहीं आया महंगाई पर सवाल, पत्रकार को दे डाली गाली

इस खबर को शेयर करें

वॉशिंगटन। पत्रकारों (Journalists) के तीखे सवालों से नेताओं का असहज होना लाजमी है, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) महंगाई से जुड़े एक सवाल पर इतना नाराज हुए कि पत्रकार को गाली दे डाली. बाइडेन का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह कथित रूप से Fox News के पत्रकार के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति की आलोचना शुरू हो गई है.

इन सवालों से बिगड़ा मिजाज
हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, पत्रकार Peter Doocy ने जो बाइडेन (Joe Biden) से मुद्रास्फीति (Inflation) पर सवाल किया था. इस सवाल का जवाब देने के बाद बाइडेन ने पत्रकार को दबी आवाज में माइक पर बेवकूफ और आगे Son of a B***h कहा. दरअसल, बाइडेन अपने सलाहकारों के संग अर्थव्यवस्था पर बात कर रहे थे. इस दौरान पत्रकार ने पूछा कि क्या आप मुद्रास्फीति से जुड़े सवालों का जवाब देंगे? क्या आपको लगता है कि मुद्रास्फीति मध्यावधि चुनावों के बाद राजनीतिक जिम्मेदारी होगी?

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची महंगाई
इस पर बाइडेन ने तंज भरे अंदाज में कहा कि नहीं यह तो बड़ी संपत्ति है. इसके बाद वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे. बता दें कि अमेरिका में दिसंबर में महंगाई काफी बढ़ी है. माना जा रहा है कि महंगाई पिछले चार दशकों के उच्च स्तर पर पहुंच गई है. Fox News राष्ट्रपति बाइडेन की कई मौकों पर आलोचना कर चुका है, इसलिए जब उसके पत्रकार से महंगाई पर सवाल पूछा तो बाइडेन तिलमिला गए और पत्रकार को गाली दे डाली.

पूर्व राष्ट्रपति भी जाते थे भड़क
वीडियो वायरल होने के बाद Peter Doocy का बयान भी आ गया है. उन्होंने कहा कि घटना के कुछ ही घंटों बाद बाइडेन का कॉल आया था, जिसमें उन्होंने कहा कि बयान का वह व्यक्तिगत तौर पर बुरा नहीं मानें. गौरतलब है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी पत्रकारों से गलत ढंग से बात करने को लेकर मशहूर थे. उन्होंने कई मौकों पर पत्रकारों से सवालों से खीजते हुए जवाब दिए थे, लेकिन मौजूदा राष्ट्रपति कुछ ज्यादा ही आगे निकल गए हैं.