टॉयलेट साफ करने के बाद नहीं मिली मजदूरी, पति-पत्नी ने सचिव को पटक-पटक कर पीटा

इस खबर को शेयर करें

Banda News: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पंचायत सचिव की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बताया जा रहा है कि टॉयलेट की सफाई गांव के ही रहने वाले पति-पत्नी ने की थी। सचिन उसका वेतन देने में आनाकानी कर रहा था।

इसी बात से नाराज दंपति ने पंचायत भवन पर सरेआम सचिव को पीट दिया। पिटाई के दौरान वहां पर मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। उसके बाद उसने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इस मामले में पंचायत सचिव द्वारा पुलिस से शिकायत की गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा आरोपित दंपति को गिरफ्तार करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं सचिव की पिटाई का वीडियो कई लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर भी किया गया है।

दरअसल यह पूरा मामला बांदा जनपद के नरैनी थाने के खरोंच गांव का बताया जा रहा है। ग्राम पंचायत अधिकारी रोहित कुमार पटेल की तैनाती महुआ ब्लॉक के खरोंच गांव में है। रोहित पटेल बीते 5 जनवरी को गांव में गए थे।

इस दौरान गांव के रहने वाले गणेशा और उसकी पत्नी रेखा देवी पहुंचे। रेखा देवी द्वारा शौचालय सफाई की मजदूरी के बारे में सचिन से बातचीत की गई। इसी दौरान सचिव और रेखा देवी व उसके पति गणेशा के बीच कहासुनी होने लगी।

मामला आगे बढ़ाने के बाद गणेशा ने सचिव काे कमरे से बाहर खींच लिया और पिटाई करने लगा। इस दौरान उसकी पत्नी रेखा देवी सचिव के ऊपर चप्पल बरसाती रही। गणेशा ने सचिव को जमीन पर पटक दिया और खूब पीटा।

पति पत्नी का आरोप है कि शौचालय सफाई कराने के बाद चार माह से सचिव उनकी मजदूरी के लिए आनकानी कर रहा था। पूछने पर जातिसूचक शब्दों का इस्‍तेमाल करते हुए गाली देने लगा। इसी बात पर मारपीट हो गई।

वहीं थाने पहुंचकर सचिव ने पति पत्नी और ग्राम प्रधान के खिलाफ शिकायत किया। शिकायत के बाद पुलिस ने गणेशा और उसकी पत्नी को पकड़ लिया। पति पत्नी से पूछताछ की जा रही है। मामले में डीएसपी अम्बुजा त्रिवेदी द्वारा बताया गया कि पति पत्नी काे गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।