महिलाओं में सबसे पहले क्‍या देखते हैं पुरुष? 5वीं चीज जानकर चौंक जाएंगे आप

What do men see first in women? You will be shocked to know the 5th thing
What do men see first in women? You will be shocked to know the 5th thing
इस खबर को शेयर करें

Men Vs Women: क्‍या कभी आपने सोचा है कि जब एक लड़का किसी लड़की से पहली बार मिलता है तो उसकी कौन सी चीजों पर उसकी सबसे पहले नजर पड़ती है? ये वो सवाल है, जो ज्‍यादातर महिलाओं के मन में हर बार तब उठता है, जब कोई पुरुष राह चलते उन्‍हें घूरता हुआ आगे निकल जाता है. कई बार तब भी उनके मन में ये सवाल उठता है, जब वे अपने किसी पुरुष दोस्‍त से पहली बार मिल रही होती हैं. ये बड़ा सवाल है कि किसी पुरुष को महिलाओं की कौन-कौन सी चीजें हैं, जो पहली बार मिलने पर आकर्षित करती हैं? आज हम कुछ अध्‍ययनों के आधार पर आपको महिलाओं की ऐसी 5 चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्‍हें पुरुष सबसे पहले देखते हैं.

अध्‍ययन के मुताबिक, जब कोई पुरुष किसी महिला को पहली बार देखता है तो बहुत तेजी से 5 चीजों को देखता है. शैंपू मैन्‍युफैक्‍चरर पेंटीन के एक सर्वे से पता चला है कि महिलाओं के खुले और लहराते हुए बालों को पुरुष सबसे पहले नोटिस करते हैं. अध्‍ययन के मुताबिक, 74 फीसदी पुरुष महिलाओं को उनके बालों के कारण गौर से देखते हैं. इनमें भी 44 फीसदी ने माना कि वे सबसे पहले महिलाओं के बालों को ही देखते हैं. अध्‍ययन में पाया गया कि बार काउंटर पर अगर एक शानदार बालों वाली लड़की बैठी है और दूसरी लो-कट शर्ट पहने लड़की बैठी है तो लड़के खूबसूरत बालों वाली लड़की को पहले अप्रोच करते हैं.

अध्‍ययन में पाया गया कि बालों के बाद लड़के लड़कियों के कपड़ों को सबसे ज्‍यादा देखते हैं. अगर लड़की अच्‍छे और साफ सुथरे कपड़े पहनी है तो लड़के ज्‍यादा आकर्षित होते हैं. अध्‍ययन के मुताबिक, 26 फीसदी पुरुष महिलाओं के कपड़ों को देखकर अप्रोच करते हैं. ये आंकड़ा महिलाओं के पैरा के 25 फीसदी आकर्षण या मेकअप को लेकर 4 फीसदी पुरुषों के आकर्षित होने से ज्‍यादा है. अध्‍ययन के मुताबिक, अगर किसी महिला ने ब्राइट कलर के साफ सुथरे कपड़े पहने हैं तो पुरुष उसकी तरफ ज्‍यादा देखेंगे.

स्‍माइल के साथ सही लिपस्टिक का मेल
मैच डॉट कॉम के सर्वेक्षण के मुताबिक, लड़के लड़कियों की हंसी पर भी फिदा हो जाते हैं. सर्वे में शामिल 88 फीसदी लड़कों ने कहा कि पहली डेट पर उनके पार्टनर की हंसी ने उनके ऊपर अच्‍छा प्रभाव छोड़ा. मैनचेस्‍टर यूनिवर्सिटी के शोध के मुताबिक, बेहतरीन मुस्‍कराहट वाली लड़कियां अगर रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल करती हैं तो ‘सोने पे सुहागा’ वाली बात हो जाती है. शोधकर्ताओं के मुताबिक, मुलाकात के पहले 10 सेकेंड में से आधा समय पुरुषों की नजर महिलाओं के चेहरे पर ही रहती है. अगर लड़की ने पिंक लिपस्टिक लगाई है तो ये समय औसतन 6.7 सेकेंड और रेड लिपस्टिक होने पर 7.3 सेकेंड तक चला जाता है.

नाखून की साफ-सफाई पर जाती है नजर
फर्स्‍ट डेट पर अगर लड़की की सांसों से बदबू आ रही है तो कबाड़ा हो जाता है. वहीं, शरीर से आने वाली दुर्गंध भी काम खराब कर देती है. मैच डॉट कॉम के अध्‍ययन के मुताबिक, अगर लड़की के नाखून गंदे हैं या अजीब ढंग से कटे यश पेंट किए गए हैं तो भी मामला बिगड़ सकता है. अगर ऐसा कुछ भी होता है तो लड़के दूसरी मुलाकात के लिए मुश्किल से ही तैयार हो पाते हैं. आसान शब्‍दों में कहें तो लड़कियों की वो चौथी चीज से लड़के देखते हैं, वो उनका पर्सनल हाइजीन है.

सबसे आखिर में क्‍या देखते हैं लड़के?
पुरुष महिलाओं के नजदीक से गुजरते समय या पहली मुलाकात के समय पांचवीं चीज उनकी आंखों को नोटिस करते हैं. एक अध्‍ययन के मुताबिक, 70 फीसदी लड़के लड़कियों की आंखों को ध्‍यान से देखते हैं. इस अध्‍ययन में 1,000 लड़कों को शामिल किया गया था. अध्‍ययन के मुताबिक, लड़कियों की आंखों का पहली मुलाकात में लड़कों पर गहरा असर पड़ता है. इसी के साथ लड़के लड़कियों की मुस्‍कराहट को देखते हैं. अध्‍ययन के नतीजे से चौंकने की जरूरत नहीं है कि लड़के ब्रेस्‍ट पर सबसे आखिर में गौर करते हैं.