मध्य प्रदेश में ‘लाडली बहनों’ को कबसे मिलेंगे पक्के मकान और सस्ते सिलेंडर? जानें कब होगा BJP का वादा पूरा

When will the 'beloved sisters' in Madhya Pradesh get permanent houses and cheap cylinders? Know when BJP's promise will be fulfilled
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीजेपी एक बार फिर सत्ता में आ गई है. भारतीय जनता पार्टी को मिली इस प्रचंड जीत का क्रेडिट सीएम शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना को दिया जा रहा है. यह स्कीम गेमचेंजर साबित हुई. ऐसे में अब मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को पक्के मकान और सस्ते सिलेंडर कब मिलेंगे. क्या सत्ता में वापसी के बाद अब बीजेपी अपना वादा निभाएंगी?

दरअसल, एमपी में भारतीय जनता पार्टी को मिली शानदार जीत का क्रेडिट सीएम शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना को दिया जा रहा है. ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि, पहली कैबिनेट बनने तक लाडली बहनों को दिए पक्के मकान और सस्ते सिलेंडर के वादों को पूरा किया जाना है. हालांकि, सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार के दौरान यह कह चुके हैं कि, लाडली बहनों को इस योजना का लाभ जल्द ही दिया जाएगा. ऐसे में उम्मीद है कि सरकार चरणबद्ध तरीके से इसे पूरा करेगी.

बीजेपी ने घोषणापत्र में किया था वादा

बता दें कि, मध्य प्रदेश के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा था कि, इस बार 1 करोड़ 30 लाख बहनों को आर्थिक सहायता के साथ साथ हम उन्हें घर की सुविधा भी देंगे. इसके साथ ही उज्जवला और लाडली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर भी मिलेगा. बता दें कि, महिलाओं को आर्थिक रूप से निर्भर करने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश सरकार ने इस साल मार्च में लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी.

इस स्कीम के तहत राज्य सरकार मध्य प्रदेश की स्थायी निवासी महिलाओं को 1250 रुपये महीना देती है. हालांकि, योजना की शुरुआत में यह रकम 1000 रुपये थी लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया. अब इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की महिलाओं को सालाना 15,000 रुपये मिलते हैं.