बीजेपी ने मध्य प्रदेश में भेजे तीन पर्यवेक्षक, जानें किसको दिया है मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने का काम?

BJP sent three observers to Madhya Pradesh, know who has been given the task of electing the Chief Minister of Madhya Pradesh?
BJP sent three observers to Madhya Pradesh, know who has been given the task of electing the Chief Minister of Madhya Pradesh?
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री की घोषणा जल्द ही होने वाली है। पार्टी ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी मध्य प्रदेश के लिए के लक्ष्मण, आशा लकड़ा और मनोहर लाल खट्टर को पर्यवेक्षक बनाकर भेज रही है। पर्यवेक्षक राज्य में विधायक दल की बैठकें करेंगे।

ब्रेकअप समस्या? ब्रेकअप का मतलब हमेशा रिश्ते का अंत नहीं होता। कुछ लोगों का साथ रहना तय है इसलिए उन्हें अलग नहीं किया जा सकता। जानिए ज्योतिषी से बात करें!! पहली चैट मुफ़्त है

इस लिस्ट में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का नाम शामिल है। इसके अलावा के लक्ष्मण राज्यसभा सांसद हैं और भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। वह तेलंगाना से आते हैं। आशा लकड़ा झारखंड से आती हैं और बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव हैं। वह बंगाल के लिए बीजेपी की ओर से सह प्रभारी रही हैं। इसके अलावा वह दो बार रांची की मेयर रह चुकी हैं।

इन बैठकों में चयनित मुख्यमंत्रियों के बीच विस्तृत चर्चा और संवाद होगा। इस प्रक्रिया के साथ गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच लगातार बैठकें हुई हैं। पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों की देखरेख के लिए जल्द ही एमपी आएंगे, जहां भावी मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री की पसंद पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पार्टी सीएम चुनने में सामाजिक, क्षेत्रीय, शासन और संगठनात्मक हितों को ध्यान में रखेगी।