हाथ में कहां होती है धन रेखा? जानें कौन सा योग आपको बनाएगा धनवान

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में मौजूद रेखाएं और चिह्न जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. सेहत, परिवार, संतान, करियर के अलावा जीवन में आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, इसके बारे में भी हाथ रेखाएं बताती है. जानते हैं कि हथेली में धन की रेखा कहां मौजूद होती है और कौन-कौन से खास निशान धन लाभ के संकेत देते हैं.

हाथ में कहां होती हैं धन रेखा? (Money Line in Hand)
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत का क्षेत्र होता है. कनिष्ठा (सबसे छोटी) उंगली के नीचे सीधी खड़ी रेखा धन रेखा कहलाती है. जिन लोगों की हथेली में ये रेखा गहरी और स्पष्ट होती है, वे जीवन में खूब धन अर्जित करते हैं. साथ ही ऐसे लोग पैसों का इस्तेमाल बहुत सोच समझकर करते हैं.

हथेली में गजलक्ष्मी योग
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर दोनों हथेलियों की भाग्य रेखा मणिबंध के शुरू होकर सीधे शनि पर्वत तक जाए. साथ ही सूर्य रेखा स्पष्ट और सीधी हो तो ऐसे में गजलक्ष्मी योग बनता है. गजलक्ष्मी योग धन का कारक माना गया है. ऐसे लोगों को आकस्मिक धन लाभ होता है.

तराजू का निशान
हथेली में तराजू का निशान बनना शुभ माना गया है. यह निशान इस बात का संकेत है कि भविष्य में धन की कोई कमी नहीं होगी. जिन लोगों की हथेली में ये निशान बनता है, उन्हें मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

स्वास्तिक का निशान
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में स्वास्तिक का निशान सौभाग्य का प्रतीक है. जिन लोगों की हाथेली में यह निशान होता है, वे धन-दैलत के मामले में औरों से आगे होते हैं. ऐसे लोगों को पैसों की कमी नहीं होती है.