कौन हैं बेंजामिन बासमुतारी? जिनकी नोटों की गड्डी पर सोते हुए फोटो हुई वायरल

Who is Benjamin Basmuttari? Whose photo of sleeping on a bundle of notes went viral
Who is Benjamin Basmuttari? Whose photo of sleeping on a bundle of notes went viral
इस खबर को शेयर करें

Benjamin Basumatary Viral Photo: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) आने वाले हैं और उससे पहले असम के एक नेता की दिलचस्प तस्वीर ने सियासी गलियारों में सरगर्मी को जरूर बढ़ा दिया है. दरअसल, ये तस्वीर बेंजामिन बासुमतारी की बताई जा रही है. जबकि केरल कांग्रेस पर आरोप लगा कि उन्होंने यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के चीफ प्रमोद बोडो (Pramod Bodo) को बदनाम करने की कोशिश की. इस मामले में प्रमोड बोडो ने केरल कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है. दरअसल, जिस तस्वीर पर बवाल हो रहा है उसमें नेता जी सोते हुए दिख रहे थे. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है.

केरल कांग्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज

दरअसल, केरल कांग्रेस के खिलाफ असम में चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई गई है. असम में NDA के सहयोगी United Peoples’ Party Liberal के अध्यक्ष प्रमोद बोडो ने शिकायत की है. केरल कांग्रेस पर आरोप है कि उनकी तरफ से X हैंडल पर एक शख्स की तस्वीर पोस्ट की गई, जिसमें वह नोटों पर लेटा हुआ दिख रहा है. कहा जा रहा है कि उस पोस्ट में कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया कि असम में NDA के घटक दल UPPL के अध्यक्ष प्रमोद बोडो नोटों के ऊपर आराम फरमा रहे हैं.

किसकी है नोटों वाली तस्वीर?

हालांकि, बाद में प्रमोद बोडो ने दावा है की वायरल तस्वीर उनकी नहीं है. उन्होंने केरल प्रदेश कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराकर कांग्रेस के खिलाफ झूठा प्रचार चलाने का आरोप लगाया है.

बेंजामिन बासुमतारी कौन हैं?

गौरतलब है कि बेंजामिन बासुमतारी के बारे में प्रमोद बोडो ने ही बड़ा खुलासा किया. बेंजामिन बासुमतारी के बारे में बताते हुए प्रमोद बोडो ने एक्स पर लिखा कि मैं साफ करना चाहता हूं कि बेंजामिन बासुमतारी UPPL से जुड़े हुए नहीं हैं. वह इसी साल 10 जनवरी को पार्टी से सस्पेंड किए जा चुके हैं.

इसके अतिरिक्त, सरकार ने 10 फरवरी, 2024 को बेंजामिन बासुमतारी को वीसीडीसी अध्यक्ष पद से निलंबित कर दिया और हटा दिया. अपने किए के लिए बेंजामिन बासुमतारी खुद जिम्मेदार हैं. UPPL से उसका कोई लेना-देना नहीं है.