फिर जेल से बाहर आएगा डेरामुखी राम रहीम? हरियाणा सरकार से मांगी पैरोल

Will Deramukhi Ram Rahim come out of jail again? Parole sought from Haryana government
Will Deramukhi Ram Rahim come out of jail again? Parole sought from Haryana government
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़. हत्या और रेप केस में सजायाफ्ता डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) एक बार फिर से जेल से बाहर आ सकते हैं. रोहतक की सुनारिया जेल (Sunaria Jail Rohtak) में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा (Dera Saccha Sauda ) प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने एक बार फिर से पैरोल के लिए अर्जी लगा दी है.

25 जनवरी के भंडारे और सत्संग के लिए डेरामुखी ने जेल प्रशासन को आवेदन भेजा है और सिरसा आने की अनुमति मांगी है. हरियाणा सरकार और प्रशासन सुरक्षा एंगल पर विचार कर रहे हैं. दरअसल, डेरा सच्चा सौदा के दूसरे संत शाह सतनाम महाराज के जन्मदिवस पर डेरा में 25 जनवरी को भंडारा और सत्संग आयोजित किया जाएगा. इस आयोजन में शामिल होने के लिए डेरामुखी गुरमीत राम रहीम एक बार फिर जेल से बाहर आ सकता है.

डीसी के पास पहुंची फाइल
हालांकि, सिरसा (Sirsa) में अगर राम रहीम आता है तो सरकार के लिए भी बहुत बड़ा रिस्क हो सकता है, इसीलिए इस मसले पर काफी गहनता से विचार किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सिरसा डीसी के पास लॉऑर्डर की फाइल पहुंच चुकी है. इस पर रिव्यू करना बाकी है.

पहले 40 दिन बाद लौटा था रामरहीम

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम 15 अक्तूबर 2022 को पैरोल पर जेल से बाहर आया था. चालीस दिन तक वह बरनावा के डेरा सच्चा सौदा आश्रम में रहा था. इस दौरान उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत और परिवार के अन्य सदस्य भी थे. राम रहीम ने डेरे में दीपावली और डेरे के संस्थापक का जन्मोत्सव भी मनाया था. पैरोल के दौरान रामरहीम ने ऑनलाइन सत्संग भी किया था और इसे लेकर सवाल भी उठे थे. अब एक बार फिर से रामरहीम की तरफ से पैरोल मांगी गई है.