राजस्थान में 22 जनवरी से बंद होने जा रही ये चीजें, जान लें वरना लगेगा झटका

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। Meat And Liquor Shops Closed In Jaipur:राजस्थान के जयपुर में 22 जनवरी को मांस और शराब की दुकानें बंद रह सकती है। सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने संकेत दिए है कि दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि, प्रशासन की तरफ से कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया है। हैरिटेज नगर निगम के अधिकारी ने भी फिलहाल दुकानें बंद करने का बयान नहीं दिया है। बता दें हैरिटेज नगर निगम मुख्यालय में बुधवार को सिविल लाइंस विधायक डॉ. गोपाल शर्मा ने महापौर मुनेश गुर्जर के साथ निगम अधिकारियों की बैठक ली।

विधायक शर्मा ने 21 और 22 जनवरी को रामलला पाटोत्सव के मौके पर शहर में सफाई का विशेष अभियान चलाने, मंदिरों और शहर के प्रवेश द्वार पर लाइटिंग और रंगोली के जरिये सजावट का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को देशवासी दीपावली मना रहे हैं। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि उस दिन मांस की दुकान बंद रहे और ड्राई डे घोषित कर शराब की दुकानों को भी बंद करवाया जाए।विधायक ने अधिकारियों से हटवाड़ा रोड और हसनपुरा में नोटिस देकर जुर्माना लगाने की चेतावनी देने और पुलिस के साथ मिलकर वहां से अतिक्रमण हटाने की अपील की।

उन्होंने बिना लाइसेंस संचालित मांस की दुकानों को तत्काल बंद करने और स्कूल के पास मीट और शराब की दुकानों को भी बंद करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अधिकारी भयमुक्त होकर अपनी कार्रवाई को अंजाम दें, उन्हें सरकार की ओर से संरक्षण दिया जाएगा गोपाल शर्मा ने कहा कि हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसी अधिकारी से जब बातचीत हो रही थी तो उन्होंने यह कहा था कि जयपुर देश के सुंदरतम शहरों में क्यों नहीं शामिल हो सकता, जबकि इंदौर इस समय स्वच्छ शहरों में सर्वोच्च स्थान पर है। बैठक में शर्मा ने सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की गंदगी के फोटो अधिकारियों को दिखाए। उन्होंने आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।