इस डिवाइस से जिंदगी भर फ्री में चलेगा टीवी, मुफ्त में उठा सकेंगे 250 चैनल्स के मजे, रिचार्ज का कोई झंझट नहीं

With this device, TV will run for free for life, you will be able to enjoy 250 channels for free, no hassle of recharge
With this device, TV will run for free for life, you will be able to enjoy 250 channels for free, no hassle of recharge
इस खबर को शेयर करें

Watch TV For Free: डीटीएच (DTH) को टेलीविजन की दुनिया में सबसे बड़ा रिवोल्युशन माना जाता है. इसके चलते आज करोड़ों लोग टीवी पर अपने मन पसंद चैनल्स देख रहे हैं. हालांकि, समय के साथ टीवी डिश का रिचार्ज पैक (Recharge Pack) काफी महंगा हो गया है. अब डिश में 500 रुपये के नीचे चैनलों के अच्छे प्लान ही नहीं मिलते. वहीं इंटरनेट के आने से अब ज्यादातर लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर शिफ्ट हो गए हैं. अगर आपको भी डीटीएच के रिचार्ज प्लांस काफी महंगे लगते हैं और आप भी हर महीने सब्सक्रिप्शन चार्ज पर खर्च नहीं करना चाहते, तो ये खबर आपके लिए ही है. दरअसल, यहां हम आपको फ्री डिश (Free Dish) के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आपने एक बार खरीद लिया तो सालों साल मुफ्त में टीवी देख सकते हैं. तो आइये जानते हैं…

फ्री में चलेंगे 250 चैनल
फ्री में चैनल्स देखने के लिए आपको फ्री डिश का सेट-टॉप बॉक्स (Set-top Box) खरीदना होगा. आप इसे घर बैठे ऑनलाइन मंगा कर सकते हैं या किसी इलेक्ट्रॉनिक्स के दुकान से भी खरीद सकते हैं. आपको ई-कॉमर्स साइट से ब्रांडेड कंपनी का फ्री डिश सेट-टॉप बॉक्स 1,000-1,500 रुपये के बीच मिल जाएगा. मार्केट में मिलने वाले ज्यादातर फ्री डिश में आप 250 से ज्यादा चैनल्स (Free Dish Channels) देख सकते हैं. इसमें आपको दूरदर्शन (Doordarshan) के सभी चैनल्स के साथ कई पेड चैनल्स भी मुफ्त में मिलेंगे.

कौन सा फ्री डिश खरीदें?
बता दें कि मार्केट में कई तरह के फ्री डिश सेट-टॉप बॉक्स मिलते हैं, इनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर MPEG-2 और MPEG-4 पिक्चर क्वालिटी वाले सेट-टॉप बॉक्स होते है. MPEG-2 सेट-टॉप बॉक्स में आप फुल एचडी में चैनल नहीं देख सकते, जबकि MPEG-2 में आपको सभी चैनल फुल एचडी क्वालिटी में मिलेंगे.

कैसे करें इनस्टॉल?
फ्री डिश सेट-टॉप बॉक्स को लगाना बेहद आसान है. इसे लगाना किसी भी डिश टीवी के सेट-टॉप बॉक्स को लगाने जितना आसान होता है. आप फ्री डिश सेट-टॉप बॉक्स को अपने पुराने डिश एंटीना से जोड़ कर चला सकते हैं. इसके लिए आपको अलग से एंटीना खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. एक बार फ्री डिश लगा लेने के बाद आप सालों साल मुफ्त में चैनल्स देख सकते हैं.