नहीं देखी होगी ऐसी विदाई, लाल जोड़े में सजी दुल्हन पूरी सज-धज कर, लेकिन दूल्हे के साथ नहीं…

You must not have seen such a farewell, the bride dressed in a red dress, fully decorated, but not with the groom…
You must not have seen such a farewell, the bride dressed in a red dress, fully decorated, but not with the groom…
इस खबर को शेयर करें

बिल्कुल अलग तरीके से शादी करना हर दुल्हन का सपना होता है जिसे उसका दूल्हा और शादी में शामिल होने वाला हर शख्स जिंदगी भर याद रखेगा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक दुल्हन का सपना कुछ ऐसा ही था, लेकिन उसका सपना सपना ही रह गया। वह जिस तरह से चले गए उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

इस दुल्हन की विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल जिस दिन लड़की की शादी होनी थी उसी दिन उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद घरवालों ने उसे दुल्हन की तरह विदा करने का फैसला किया।

शादी के दौरान दुल्हन की मौत
अमरोहा में एक लड़की के हाथों में मेहंदी लगी हुई थी और 15 मार्च को उसकी बारात आने वाली थी. उस दिन लड़की अपने जीवन की जंग हार गई। मृतक युवती के ससुराल में खुशी-खुशी शादी की तैयारियां चल रही थी, इसी दौरान उक्त युवती बीमार पड़ गई।

आखिरकार, भाग्य के लेखन को मिटाया नहीं जा सकता। यह मामला अमरोहा जिले के रुस्तमपुर खादर गांव में देखने को मिला. हाथों में मेहंदी लगी दुल्हन की मौत हो गई। मौत के बाद लाल रंग के जोड़े में दुल्हन को अंतिम विदाई दी गई। जिस घर में खुशी का माहौल था वह मातम में बदल गया। जिस घर में दुल्हन को डोली में विदा करना था, उसका खुलासा हो गया। लड़की के परिजनों ने उसे दुल्हन की तरह सजाया और अंतिम संस्कार किया।

अमरोहा के हसनपुर गांव निवासी किसान चांद किरण की 20 वर्षीय पुत्री कविता की 15 मार्च को शादी होनी थी. बरात के 5 दिन पहले बच्ची को बुखार आया था और जिस दिन बरात आने वाली थी, उसी दिन दुल्हन कविता ने अस्पताल में अंतिम सांस ली. कविता की मौत के बाद परिवार में शोक की लहर है. खुशी मातम में बदल गई।