राजस्थान के जोधपुर पाली हाईवे पर दौड़ते टैंकर में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

A huge fire broke out in a running tanker on Jodhpur Pali Highway in Rajasthan, created a stir
A huge fire broke out in a running tanker on Jodhpur Pali Highway in Rajasthan, created a stir
इस खबर को शेयर करें

जोधपुर-पाली: पाली रोड स्थित मोगड़ा कलां के पास गुरुवार रात केमिकल से भरे टैंकर में अचानक आग लग गई। केमिकल के कारण पूरा टैंकर आग के गोले में बदल गया। आग की चपेट में आने से टैंकर के टायर फटने से दहशत फैल गई। आग की लपटें 50 फीट ऊपर तक उठ रही थीं, वहीं धुआं इतना अधिक था कि लोगों ने खौफ के कारण एक किलोमीटर पहले ही अपनी गाड़ियां रोक लीं।

सूचना मिलते ही 20 मिनट में फायरब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची और ढाई घंटे में आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि केमिकल से भरा टैंकर फटा नहीं अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जा रहा है कि ड्राइवर की लापरवाही के कारण यह आग लगी। ड्राइवर टैंकर से डीजल बेचने के लिए निकाल रहा था। इस दौरान वहां लगे तारों में शॉर्ट सर्किट होने से निकली चिंगारियां डीजल पर पड़ी और आग लग गई।

अग्निशमन अधिकारी जयसिंह चौहान ने बताया कि पाली रोड पर गुरुवार रात को एक केमिकल से भरे खड़े टैंकर में आग लग गई, जिसके चलते वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची तथा पुलिस ने सड़क पर आवागमन बंद करवाया। आग इतनी विकराल थी कि टैंकर के पास कोई नहीं जा पाया।

फायर बिग्रेड की टीम भी नजदीक नहीं जा सकी। जान जोखिम में डाल फायरमैन ने आग बुझाना शुरू किया। टैंकर में केमिकल होने के कारण 25 ड्रम फॉम का उपयोग किया, वहीं करीब 10 टैंकर पानी लगा। वहीं इस दौरान पाली रोड पर यातायात रोक देने से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

डीजल निकाल रहा था ड्राइवर
सहायक अग्निशमन अधिकारी के प्रशांत सिंह चौहान ने बताया कि ड्राइवर श्याम पानीपत रिफाइनरी से गुजरात टैंकर लेकर जा रहा था। सीटीसी रेस्टोरेंट के पास खाना खाने के लिए रुका था। इसी दौरान टैंकर से बेचने के लिए डीजल निकाला, तभी शार्ट सर्किट हो गया और डीजल टैंक में आग लग गई। आग की लपटें टायरों तक पहुंची और फिर पूरे टैंकर को आग ने चपेट में ले लिया। लोगों का कहना है कि यहां अवैध रूप से डीजल की खरीद-बिक्री होती है। यहां पर कुछ रेस्टोरेंट वालों ने डीजल के अवैध रूप से टैंक भी बना रखे हैं, यदि इस तरह का हादसा हुआ तो कई लोगों की जान तक जा सकती है।