बिहार में बच्चा चोर की अफवाह, बेगूसराय में महिला को बांधकर पीटा

Rumors of child thief in Bihar, woman tied up and beaten in Begusarai
Rumors of child thief in Bihar, woman tied up and beaten in Begusarai
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में बच्चा चोरी की अफवाह में हर दूसरे दिन पिटाई की घटनाएं घट रही हैं। पिछले तीन महीने में ऐसी 42 घटनाएं घटीं, जिसमें 50 से अधिक लोग पीटे गए या उन्हें बंधक बना लिया गया। शनिवार को बेगूसराय में भीड़ ने विक्षिप्त महिला को बांधकर पीटा, जबकि शुक्रवार को कटिहार में लोगों ने दो की पिटाई कर दी। वहीं पटना जिले के धनरुआ प्रखंड में बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर लोगों ने एक साधु की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई करने के बाद साधु को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस साधु से पूछताछ कर रही है।

बेगूसराय के वाजितपुर में शनिवार को भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में विक्षिप्त महिला को बांधकर पीटा। पुलिस ने उसे छुड़ाया। वह अपना नाम भी नहीं बता पा रही है। वहीं, वैशाली के जहांगीरपुर पंचायत में बुधवार रात एक चोर ने घर में सो रहे महेंद्र भगत के बच्चे को चुराने की कोशिश की। हालांकि शोर मचाने पर चोर बच्चे को फेंककर भाग गए। वहीं, गुरुवार को पटेढ़ी बेलसर में बच्चा चोरी के आरोप में एक व्यक्ति की पिटाई हुई।

कटिहार के कोढ़ा में भीख मांगने गए दो युवकों को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर पीटा। सिमरी बख्तियारपुर निवासी दानी राठौर व नीतीश को कुछ लोगों ने बच्चा चोर समझकर पीटा। बाद में पुलिस जांच में दोनों भिखारी निकले। 10 सितंबर को आजमनगर के एक गांव में बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने बंगाल के मालदा से आए 5-6 लोगों को बंधक बना लिया। वहीं, बांका जिले में बच्चा चोर के आरोप में एक महिला एवं पुरुष की पिटाई कर दी गई।

गया के वजीरगंज में चार दिनों में तीन की पिटाई हुई। पटना में 25 जून को एक बच्ची को चुराने का मामला सामने आया था। मुजफ्फरपुर में बच्चा चोरी के संदेह में मारपीट की आठ घटनाएं हो चुकी हैं। सीतामढ़ी में 9 व शिवहर में एक घटना हुई है। पूर्वी चंपारण में दो महिलाओं के साथ मारपीट की घटना हो चुकी है। वहीं, पलनवा थाने के कलिकापुर में भीड़ ने एक अधेड़ की बच्चा चोरी के प्रयास के आरोप में पीट-पीट कर मार डाला। पश्चिम चंपारण में छह जबकि समस्तीपुर जिले में पांच घटनाएं हो चुकी हैं।