हिमाचल के हमीरपुर के जंगल में फेंकी चावलों से भरी 24 बोरी, जांच के निर्देश जारी

24 sacks full of rice thrown in Himachal's Hamirpur forest, instructions issued for investigation
24 sacks full of rice thrown in Himachal's Hamirpur forest, instructions issued for investigation
इस खबर को शेयर करें

हमीरपुर। हिमाचल में कई ऐसे निर्धन लोगों को जहां खाने को अन्न नहीं मिल रहा है। वहीं हमीरपुर जिला (Hamirpur District) में किसी ने चावलों से भरी 24 बोरियां (24 Sacks Rice) जंगल में फेंक दी है। मामला उपमंडल भोरंज के तहत पपलाह के जंगल से सामने आया है। यही नहीं चावल की बोरियों के साथ यहां पर सस्ते राशन के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के फोटो युक्त थैले भी मिले हैं। इस घटना के बाद खाद्य आपूर्ति विभाग (Food Supply Department) और राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। यह सारा चावल खराब बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को कुछ ग्रामीण जंगल (Forest) की तरफ गए थे तो उन्होंने ही यह बोरियां वहां पर देखी। जिसकी सूचना उन्होंने पंचायत प्रधान को दी। स्थानीय निवासी देवेंद्र कुमार, शशि पाल, रोशन लाल, वीना देवी आदि ने बताया कि बोरियों के ढेर को देखकर लग रहा है कि यह चावल सस्ते राशन की दुकान का है। इसमें दाल और गेहूं भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि गरीबों को सस्ता राशन देने की बात करने वाली सरकार के कार्यकाल में इस तरह की घटना संदेहभरी है। इससे डिपो होल्डर (depot holder) की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। चावल की बोरियां कैसे खराब हुईं और समय रहते इनका आवंटन क्यों नहीं हुआ, इस पर कई तरह के प्रश्न खड़े हो रहे हैं। पंचायत पपलाह के पूर्व उपप्रधान सुरेंद्र कुमार ने खाद्य आपूर्ति विभाग से इस मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि भोरंज के विधायक सुरेश कुमार से मामले को लेकर शिकायत की जाएगी। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

क्या कहते हैं अधिकारी
वहीं इस मामले हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव वर्मा ने बताया कि इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही पता चल जाएगा कि यह चावल किसने और क्यों फेंके हैं।