हिमाचल में VIP नंबर प्लेट के लिए 1.1 करोड़ रुपये की लगी बोली, CM सुखविंदर ने मांगी नीलामी डिटेल

Rs 1.1 crore bid for VIP number plate in Himachal, CM Sukhwinder asks for auction details
Rs 1.1 crore bid for VIP number plate in Himachal, CM Sukhwinder asks for auction details
इस खबर को शेयर करें

शिमला: VIP Number Plate 9999, Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में वीआईपी नंबर प्लेट पाने के लिए एक शख्स ने 1 करोड़ 12 लाख रुपये खर्च कर डाले. ये नंबर किसी लग्जरी वाहन के लिए नहीं बल्कि एक स्कूटर के लिए है, जिसकी बाजार में कीमत लगभग 90 हजार रुपये है. परिवहन मंत्रालय ने राज्य द्वारा आयोजित की जा रही ई-नीलामी के दौरान इसकी बोली प्राप्त की. Kerala: केरल कोर्ट में चूहों ने खाया सबूत के तौर पर रखा गांजा, क्या छूट जाएगा अपराधी?

HP-99 शिमला, हिमाचल प्रदेश में कोटखाई अनुमंडल का RTO नंबर है. विभिन्न रिपोर्टों से पता चलता है कि यह पहली बार है कि किसी फैंसी नंबर के लिए इस तरह की बोली लगाई गई है. इस नीलामी प्रक्रिया में कुल 26 लोगों ने हिस्सा लिया. यह नीलामी काफी लंबे समय तक चली और सबसे खास बात यह रही कि इस नंबर लिए बोली की राशि 1,12,15,500 रुपये तक जा पहुंची. ऑनलाइन नीलामी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. इस बीच, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने परिवहन विभाग के अनुविभागीय मजिस्ट्रेट निदेशक से बोली का ब्योरा मांगा है.

राज्य परिवहन निदेशक अनुपम कश्यप ने कहा कि हमने कोटखाई के डिपार्टमेंट से बोली लगाने वालों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. अभी तक किसी को नंबर अलॉट नहीं किया गया है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बोलीदाता पोर्टल पर दी गई रकम का कम से कम 30% जमा करे. मौजूदा नियमों के मुताबिक कोई भी 1,000 रुपये का रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के बाद नीलामी में भाग ले सकता है. अगर व्यक्ति बोली के पूरा होने पर नंबर लेने में विफल रहता है तो उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.