बिहार में छठ के दौरान डूबने से 34 लोगों की मौत, चारो और मची चीख पुकार

34 people died due to drowning during Chhath in Bihar, screams all around
34 people died due to drowning during Chhath in Bihar, screams all around
इस खबर को शेयर करें

पटनाः बिहार में महापर्व छठ के दौरान प्रदेश के विभिन्न भागों में नदियों, तालाबों और जलाशयों में डूबने से 34 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सूची के अनुसार पटना के संपतचक के ब्रह्मपुर तालाब में जुड़वा भाई समेत तीन लोगों की डूबने से जान चली गई। मृतकों में 18 लोगों की उम्र 18 वर्ष से कम है, जबकि इनमें 14 युवक और एक महिला भी शामिल है। पटना में संपतचक में मरने वालों में जुड़वा भाई समेत तीन लोग शामिल है। सारण में 3, छपरा में 1, बेगूसराय, दरभंगा में 4, सीतामढ़ी में 1, समस्तीपुर 1, मधुबनी में 1, मुजफ्फरपुर में 1, भागलपुर में पांच, कटिहार में 1 और मधेपुरा में चार लोगों की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

भागलपुर में दो किशोर, एक युवक, एक किशोरी और एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि कटिहार में 12वर्षीय किशोर, मधेपुरा में 2 बच्चे और 2 महिला की भी डूबने से मौत हो गई। सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र की बरुआ पंचायत के रामदासचक गांव में सोमवार की सुबह अर्घ्य के दौरान एक ही परिवार के तीन लोग गहरे पानी में समा गए। जिसमें दो किशोरियों की डूबने से मौत हो गई। जबकि एक को बचा लिया गया। दोनों ममेरी-फूफेरी बहनें थी। मांझी में सरयू नदी के जई छपरा घाट पर सफाई के दौरान एक युवक की मौत हो गई।

बेगूसराय के बरौनी रिफाइनरी थाना क्षेत्र के केसावे गांव में अर्घ्य देने गए 21 वर्षीय अंशु की डूबने से मौत हो गई। उधर, दरभंगा के अलीनगर के अखौरी पोखर छठ घाट की सीढ़ी से फिसलकर तालाब में गिरे कपिल की डूबने से मौत हो गई। बकि मनीगाछी के नेहरा ओपी के जगदीशपुर गांव में दिल्ली से छठ मनाने आए रोशन ांडारी, केवटगामा में मतला नदी में डूबने से 10वर्षीय प्रिसं कुमार राय, ताले में पोखर में डूबने से समधिनियां गांव निवासी छोटे साह की मौत हो गई। इसी तरह से सीतामढ़ी के श्रीखंड भिट्ठा स्थित पोखर में डूबने से 45वर्षीय अनिल कुमार वर्मा की मौत हो गई। समस्तीपुर के दलसिंहराय में बलान नदी स्थित छठ घाट पर कुमोद कुमार और मधुबनी के परसौनी गांव में चार साल की साक्षी कुमारी की डूबने से मौत हो गई। वहीं मुजफ्फरपुर के कुड़वा गांव में पोखर में डूबने से 65वर्षीय लखी राय की जान चली गई। अररिया जिले के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दियारी पंचायत में परमान नदी में स्नान के दौरान एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गई। मुंगेर के तारापुर, सहरसा के कटैया में भी एक-एक व्यक्ति की मौत डूबने से हो गई।