पत्नी ने पति के हाथ-पैर बांधकर दुपट्टे से गला दबाकर की हत्या, वजह जानकर पुलिस अफसर भी रह गए हैरान

The wife killed her husband by tying his hands and legs and strangling him with a dupatta, even the police officers were surprised to know the reason.
The wife killed her husband by tying his hands and legs and strangling him with a dupatta, even the police officers were surprised to know the reason.
इस खबर को शेयर करें

जलालाबाद. गाजियाबाद के मुरादनगर के जलालाबाद गांव में महिला ने पहले पति के हाथ-पैर बांध दिए और फिर दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। पति की हत्या के बाद महिला गांव में बच्चों को लेकर काम पर चली गई। करीब 10 घंटे बाद पुलिस को आत्महत्या की सूचना दी गई। पुलिस ने पड़ताल के बाद शाम को हत्यारोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक के भाई ने मोनिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। महिला ने बताया कि वह आए दिन पति की गाली-गलौज और मारपीट से परेशान हो गई थी। शनिवार को भी नशे में धुत पति ने उसकी पिटाई की तो उसने हत्या कर दी। जलालाबाद गांव निवासी बॉबी (40) पुत्र राजसिंह गांव में कोल्हू पर मजदूरी करता था।

परिवार में पत्नी मोनिका, बेटी दीपांशी (7), दीपांशु (5) व लडडू (3) है। बॉबी शराब पीने का आदी था, जिसके कारण दंपत्ती में रोजाना झगड़ा होता था। पूछताछ में मोनिका ने पुलिस को बताया कि शनिवार दोपहर करीब दो बजे बॉबी शराब पीकर घर में आया था। थोड़ी देर बाद ही उसने फिर गाली-गलौज और पिटाई शुरू कर दी। इस पर उसे गुस्सा आ गया। उसने धक्का देकर उसे चारपाई पर गिरा दिया। मोनिका ने पहले बॉबी के पैर बांधे, इसके बाद दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। करीब 20 मिनट तक उसका गला दबाए रखा। हत्या की पुष्टि हो जाने के बाद बाद इसे आत्महत्या साबित करने का प्रयास करने के लिए उसे चादर ओढ़ाकर गांव में ही पड़ोसी के घर चारपाई बुनने चली गई। ताकि ग्रामीणों को भी उसकी कहानी पर विश्वास हो जाए।

शाम करीब साढ़े सात बजे कोल्हू मालिक ने एक मजदूर को बॉबी को बुलाने के लिए उसके घर भेजा। मजदूर ने बॉबी की पत्नी मोनिका को फोन कर उसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह चारपाई बुनने किसी के घर आई है। उसके पति घर पर ही होंगे। मजदूर ने घर के अंदर जाकर देखा तो बॉबी चारपाई पर मृत पड़ा था। उसकी मौत की खबर गांव में फैलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। बॉबी के गले पर चोट के निशान देख गांव के ही किसी व्यक्ति ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की।

पति की हत्या के बाद पत्नी मोनिका ने पुलिस और ग्रामीणों को गुमराह करने का प्रयास किया। उसने सभी को बताया कि बॉबी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उस वक्त मोनिका भी जोर-जोर से रोकर पति की मौत का शोक मना रही थी। पुलिस ने शक होने पर मोनिका से सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात उगल दी। एसीपी निमिष पाटिल का कहना है कि मृतक के भाई सुनील कुमार की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मोनिका को गिरफ्तार कर लिया है।

पिता बॉबी की हत्या के बाद तीन बच्चों की मां मोनिका जेल चली गई। अब उनके तीनों बच्चों के पालन-पोषण का संकट खड़ा हो गया है। मृतक के भाई सुनील कुमार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में बच्चों की जिम्मेदारी कौन उठायेगा। फिलहाल तीनों बच्चे बॉबी के अन्य परिजनों के पास चले गए हैं।