शिमला में धूं-धूं कर जलने लगा 40 कमरे वाला मकान, एक करोड़ का नुकसान; सामने आया VIDEO

A 40-room house started burning in Shimla, causing a loss of Rs 1 crore; VIDEO surfaced
A 40-room house started burning in Shimla, causing a loss of Rs 1 crore; VIDEO surfaced
इस खबर को शेयर करें

शिमला: शिमला के रोहड़ू उपमण्डल के टिक्कर इलाके में भीषण अग्निकांड हुआ है। यहां की ग्राम पंचायत शरोंथा के गांव ब्रेष्टू में गुरुवार शाम एक चार मंजिला मकान जलकर राख हो गया। लकड़ी के बने इस मकान में करीब 40 कमरे थे और सात परिवार रह रहे थे। अग्निकांड की इस घटना से कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन कई परिवार बेघर हो गए हैं। प्रभावित परिवारों के पास तन पर पहने कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा है। स्थानीय प्रशासन की ओर से प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की गई है। प्रारंभिक जांच में आग की वजह शार्ट सर्किट सामने आई है।

सात परिवारों का आशियाना खाक
अग्निकांड की सूचना मिलते ही दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश की। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि सात परिवारों के आशियाने को जलने से नहीं बचाया जा सका। राजस्व विभाग की टीम अग्निकांड का आंकलन कर रही है।

एक करोड़ का नुकसान
पुलिस के मुताबिक इस घटना में एक करोड़ से अधिक की संपति नष्ट हुई है। रोहड़ू के डीएसपी रविन्द्र नेगी ने बताया कि आग से राख हुए बहुमंजिला मकान में लगभग 35 से 40 कमरे थे। इस मकान में सात संयुक्त परिवार रह रहे थे। शाम 5 बजे के करीब जब आग लगी, तब सभी सदस्य मकान के बाहर अपने रोजमर्रा के काम में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि प्रभावितों में दयानन्द शर्मा, यशवंत शर्मा, सुरेश शर्मा, मनमोहन शर्मा, राम गोपाल शर्मा, पुष्पा देवी और अंजू का परिवार शामिल है। उनका कहना है कि मकान के पूरी तरह से लकड़ी से बने होने के कारण आग तेज़ी से फैली और इसे नियंत्रित करना मुश्किल हो गया था।

पुलिस अधिकारी कहा कि आग लगने की इस घटना में एक करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। प्रशासन की ओर से प्रभावितों के रहने की व्यवस्था की गई है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह शार्ट सर्किट सामने आई है।