उदयपुर में जगह-जगह चल गया बुलडोजर, हटया गया अतिक्रमण, मच गया हडकंप

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Bulldozers Action: राजस्थान में दिसंबर में बीजेपी सरकार बनने के एक माह बाद उदयपुर में भी बुलडोजर चल रहे हैं. बीजेपी विधायक के निरीक्षण के बाद नगर निगम का बीजेपी बोर्ड भी सख्त हो गया है. उदयपुर शहर के कोने- कोने में बुलडोजर चल रहे हैं. राजनीतिक पार्टियों द्वारा इसका विरोध भी किया जा रहा है लेकिन साल के पहले दिन से शुरू हुई यह कार्रवाई रोजाना चल रही है. बड़ी बात यह कि कार्रवाई 26 अप्रैल तक चलती रहेगी. जानिए ऐसा क्या हुआ निर्णय.

ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने के लिए बड़ा एक्शन

दरअसल उदयपुर की सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम की है. जब टूरिस्ट सीजन होता है तब तो हालात और ज्यादा बिगड़ जाते हैं. पर्यटकों और स्थानीय लोगों को घंटो जाम में खड़ा रहना पड़ता हैं. इससे निजात पाने के लिए बीजेपी विधायक ने भी निगम से बात करके कार्रवाई करने की बात कही थी. इसके बाद बीजेपी के नगर निगम बोर्ड ने निर्णय लिया कि शहर की ट्रैफिक की समस्या का एक बड़ा कारण यहां सड़कों के किनारे का अतिक्रमण है. इसके बाद 1 जनवरी से ही नगर निगम टीम द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई.

सड़क किनारे स्थाई अतिक्रमण ध्वस्त

नगर निगम उपमहापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि निगम शहर में अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण को ध्वस्त करने में सख्त कार्रवाई कर रहा है. यह कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक की पूरे शहर से अतिक्रमण नहीं हट जाए. इसमें स्थाई अतिक्रमण को ध्वस्त किया जा रहा है और अस्थाई को जब्त किया जा रहा है. इस दौरान कई केबिन, होर्डिंग, शेड, रैंप आदि को तोड़ते हुए जब्ती की कार्रवाई की जा रही है.

नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने अतिक्रमण को हटाने में की जा रही राजनीति पर कहा कि शहर के विकास को लेकर कोई भी व्यक्ति राजनीति करने की कोशिश नहीं करें. आपका अधिकार किसी दूसरे के अधिकार को नहीं छीन सकता है. पिछले कई समय से शहरवासी अतिक्रमण के कारण परेशान हो रहे हैं. बाजार में घंटों जाम रहता है.