डेढ़ साल बाद इन लोगों के जीवन में आने वाला तूफान, ‘सूर्य’ की राशि में राहु करेंगे तांडव

After one and a half years, a storm will come in the lives of these people, Rahu will create havoc in the sign of 'Sun'.
After one and a half years, a storm will come in the lives of these people, Rahu will create havoc in the sign of 'Sun'.
इस खबर को शेयर करें

Ketu Gochar In October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को छाया ग्रह माना गया है. ऐसे में कुंडली में इन ग्रहों की स्थिति के आधार पर ही व्यक्ति को शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि किसी भी ग्रह के साथ मिलकर ही व्यक्ति को सकारात्मक और नकारात्मक फल देते हैं. क्रूर ग्रह राहु और केतु के एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में डेढ़ साल का समय लगता है. बता दें कि डेढ़ साल बात केतु 30 अक्टूबर को सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करने जा रही हैं.

केतु गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. इस दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान इन राशि वालों को केतु के प्रकोप से जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं केतु के सिंह राशि में प्रवेश करने से किन राशि वालों के जीवन पर गाज गिर सकती है.

वृषभ राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु के गोचर होने से वृषभ राशि वालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. इससे इन लोगों की लव लाइफ प्रभावित होती नजर आ रही है. वहीं, इस समय संबंधों में खटास देखने को मिलेगी. मानसिक तनाव घेर लेगा. संतान संबंधी समस्याएं आपकी चिंता बढ़ाएंगी. धन हानि होने के संकेत बनते दिख रहे हैं. गोचर काल में वाद-विवाद से दूर बना कर रखें.

कर्क राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु गोचर इस राशि वालों के जीवन में तूफान ला सकता है. इस दौरान आपको पारिवारिक जीवन में अनबन देखने को मिलेगी. छोटी-छोटी बातें बड़े क्लेश का कारण बनेंगी. आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी. इतना ही नहीं, इस अवधि में कर्ज लेने तक की नौबत आ सकती है.

तुला राशि
अक्टूबर में केतु के गोचर करने से तुला राशि वालों के लिए भी ये समय बहुत मुश्किलों से भरा रहने वाला है. इस दौरान वैवाहिक जीवन में अथल-पुथल देखने को मिलेगी. जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है. वहीं, अप्रत्याशित रूप से खर्चे सामने आएंगे. बढ़े हुए खर्चों से मानसिक तनाव बढ़ेगा. वहीं, सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.