बिहार के पुलिसकर्मियों का गजब कारनामा, डकैती को बना दिया चोरी का मामला

Amazing feat of Bihar policemen, made robbery a case of theft
Amazing feat of Bihar policemen, made robbery a case of theft
इस खबर को शेयर करें

समस्तीपुर: बिहार पुलिस के कारनामे अक्सर सुर्खियां बटोरती है. एक बार फिर खाकी का कारनामा लोगों की जुबान पर है. क्योंकि इस बार पुलिसवालों ने अपनी खामियां छुपाने के लिए कुछ ऐसा किया है जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे. समस्तीपुर में पुलिस का एक नया कारनामा सामने आया है. जहां पुलिस ने डकैती की वारदात को चोरी में बदलकर मामला दर्ज कर दिया. मामला मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के करीमनगर गांव का है. जहां देर रात अपराधियों ने मो शादाब के घर में घुसकर पिस्टल के बल पर ढाई लाख रुपए नगदी समेत लाखों के गहने लूट लिए. पीड़ितों की मानें तो देर रात करीब 2 बजे दो बदमाश घर में घुसे और पिस्टल के बल पर लूट की. परिवार वालों के विरोध करने पर बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की और बंधक बना लिया. जिसके बाद पीड़ितों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया. मामला डकैती का था, लेकिन दर्ज चोरी का हुआ.

बदमाशों ने सिर्फ डकैती ही नहीं की बल्कि मो शदाब को अपने साथ भी ले गए और पास के नदी किनारे छोड़ कर वहां से भाग निकले. पीड़ित का कहना है कि उन्होंने पुलिस में आवेदन तो डकैती का ही डाला था, लेकिन पुलिस ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए डकैती की वारदात को चोरी का केस बना दिया. वहीं, मोहउद्दीननगर पुलिस के इस कारनामे पर एसपी विनय तिवारी का कहना है कि डीएसपी पटोरी को मामले की जांच सौंपी गई है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कब?
समस्तीपुर हो या बिहार का कोई और जिला, बदमाशों के हौसले बुलंदी पर है. रात के अंधेरा हो या दिन का उजाला…डकैती, हत्या और अपहरण जैसी वारदात आम हो गई हैं. अब चूंकि ये हालात पुलिसिया सिम्टम के फैलियर का नतीजा है लिहाजा पुलिस वो हर हथकंडे अपनाती है जिससे सवाल उनपर ना उठे. अब ऐसे में देखना होगा कि खाकी को दागदार बनाने वाले पुलिस अधिकारी पर जांच के बाद कब तक क्या कार्रवाई होती है.