रात में चेहरे पर लगाएं ये चीज, झुर्रियां होंगी गायब, बदल जाएगी चेहरे की रंगत

इस खबर को शेयर करें

Night Skin Care: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन सुंदर और चमकदार बने. अगर आप भी यही चाहते हैं तो स्किन पर एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर लगा सकते हैं. रातभर इस मिश्रण को लगाकर सोने से सुबह आपकी स्किन एक अलग निखार देखने को मिलता है. साथ ही चेहरे के दाग-रैशेज भी दूर हो सकते हैं. आपने देखा होगा कि चेहरे पर ग्लो लाने के लिए महिलाएं बाजार में मौजूद ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन उससे कोई खास लाभ नहीं मिलता. ऐसे में एलोवेरा और विटामिन ई तेल आपके लिए कमाल कर सकता है.

1. स्किन में लाए निखार
एलोवेरा जेल आधा चम्मच और एक विटामिन ई कैप्सूल ले लें.
इसके बाद दोनों का एक अच्छा मिश्रण तैयार कर लें.
इसे रात में सोने से पहले अच्छे से चेहरे पर लाकर सोएं.
हालांकि चेहरे पर इसे लगाने से पहले स्किन को अच्छे से साफ कर लें.
फिर इसे सुबह उठकर पानी से साफ कर लें.
ऐसा नियमित तौर पर करने से स्किन ग्लो करेगी.
फायदा
ये फेस पैक ग्लोइंग स्किन दिलाने में मदद करता है. इसके नियमित इस्तेमाल से स्किन को हाईड्रेट और निखरी बनाने के लिए आप एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करें.

2. स्किन को सॉफ्ट बनाए

एलोवेरा जेल और विटामिन ई तेल के मिश्रण करें.
फिर इसमें एसेंशियल ऑयल भी मिला सकते हैं.
यह स्किन को सॉफ्ट और निखरी बनाने में मदद करता है.
साथ ही स्किन इंफेक्शन से भी बचा सकता है.
फायदा
स्किन पर कई तरह के उपाय करने के बाद भी स्किन ड्राई और बेजान नजर आती है. ऐसे में एलोवेरा जेल का ये मिश्रण आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाएगा.

3. स्किन की झुर्रियों को करे दूर

विटामिन ई तेल से अपने चेहरे की मसाज करें.
एलोवेरा जेल से भी स्किन की मसाज कर सकते हैं.
रोज इसके इस्तेमाल से स्किन काफी अच्छी नजर आती है.
फायदा-
अगर आप चेहरे की झुर्रियों को दूर करना चाहते हैं तो इसका इस्तेमाल करें. फाइन लाइन्स और झुर्रियां माथे और आंखों की स्किन को ढीला बना देती हैं, जिससे जवां और आकर्षक नजर नहीं आते हैं. ऐसे में आपको एलोवेरा जेल और विटामिन ई का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है.
Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है.हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.