अभी अभीः पाकिस्तान जायेंगे आमिर खान! ले लिया बडा फैसला, पाकिस्तान सरकार से…

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते लंबे समय से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में हैं। अभिनेता की यह फिल्म रिलीज से पहले और बाद लगातार विवादों में बनी हुई है।

Audiences are not coming to watch Akshay-Aamir's films, thousands of shows reduced in theaters
Audiences are not coming to watch Akshay-Aamir's films, thousands of shows reduced in theaters
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते लंबे समय से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में हैं। अभिनेता की यह फिल्म रिलीज से पहले और बाद लगातार विवादों में बनी हुई है। भारत में लाल सिंह चडढा बुरी तरह पिटी तो अब फिल्म को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, भारत में रिलीज होने के बाद अब इस फिल्म पाकिस्तान में रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। इस फिल्म को लेकर एक ओर जहां देशभर में बायकॉट करने की मांग की जा रही है तो वहीं अब इसे पाकिस्तान में रिलीज करने की मांग तेज की जा रही है।

इस सिलसिले में पाकिस्तान के सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप ने लाल सिंह चड्ढा की स्क्रीनिंग के लिए इन्फॉर्मेशन मिनिस्ट्री से एनओसी (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगर फिल्म के लिए एनओसी मिल जाता है, तो साल 2019 के बाद ये पहली फिल्म होगी जो पाकिस्तान में रिलीज होगी। दरअसल, आमिर खान स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा का वितरक पैरामाउंट पिक्चर्स है, जिसकी फिल्में पाकिस्तान में भी रिलीज होती हैं।

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप के जनरल मैनेजर साद बैग ने बताया कि, ’इस सिलसिले में हमने इन्फॉर्मेशन मिनिस्ट्री से एनओसी के लिए आवेदन पत्र दे दिया है। अगर हमें एनओसी मिल गई तो लाल सिंह चड्ढा पाकिस्तान में भी रिलीज की जाएगी।’ वहीं, इस पूरे मामले पर सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) और सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से जुड़े सोर्स के मुताबिक फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जाएगी। सूत्रों की मानें तो उनकी पॉलिसी नहीं बदली जाएगी और कोई भी भारतीय फिल्म या भारत में बनी फिल्म हमारे देश में रिलीज नहीं होगी।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध काफी खराब हो गए हैं। ऐसे में बढ़ते तनाव के बाद भारत में पाकिस्तानी एक्टर्स और फिल्मों को भारत में बैन कर दिया गया। वहीं, 26 फरवरी 2019 में भारत की तरह से किए गए जवाबी बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में भी भारतीय फिल्मों पर बैन लगी दिया गया। इस बारे में सिनेमा ओनर्स एसोसिएशन ने सूचना मंत्री फवाद चौधरी से चर्चा करने के बाद फैलसा लिया था।

वहीं, आमिर खान की फिल्म की बात करें तो यह फिल्म छह बार ऑस्कर विजेता रह चुकी साल 1944 में आी हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक हिंदी रीमेक है। 11 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह भी अहम किरदार में नजर आए हैं। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है। वहीं, रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई है।