हरियाणा में बड़ा हादसा, अचानक भरभराकर गिरी दीवार; 4 लोगों की मौत

Big accident in Haryana, wall suddenly collapses; 4 people died
Big accident in Haryana, wall suddenly collapses; 4 people died
इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम : साइबर सिटी गुरुग्राम के मदनपुरी स्थित श्मशान घाट के पीछे वाले गेट की दीवार गिरने से मलबे में छह लोग दब गए। जिसमें बच्ची सहित चार की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम व अधिकारी मौके पर पहुंच कर मलबा हटाने में जुटे हैं। पुलिस के अनुसार घटना शाम 5.30 से 6 बजे के बीच अर्जुन नगर गली नंबर 8 में हुई है। यहां पर श्मशान घाट की 18 फीट ऊंची दीवार अचानक से भरभराकर गिर गई। वहीं दीवार के साथ गली में बैठे लोग मलबे में दब गए। आसपास के लोग मलबा हटाने में जुट गए। जिला प्रशासन की टीम व अधिकारी मौके पर पहुंचकर मलबा हटाने में जुटे हैं। आनन-फानन में मलबे में दबे लोगों को निकालकर गुरुग्राम के निजी अस्पताल में ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान देवी दयाल (72), कृष्ण कुमार (52), मनोज (35) और मासूम बच्ची खुशबू (10) की मौत हो गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की और शवों को कब्जे में ले लिया है। आस-पास के लोगों के अनुसार दीवार के साथ यहां लकड़ियां डाली गई हैं। इस वजह से दीवार झुक गई थी। कुछ लोग गली में दीवार के साथ बैठे हुए थे। बच्चे खेल रहे थे तो अचानक दीवार गिर गई। वहां खड़ी कुछ बाइक भी मलबे के नीचे दबी हुई हैं। जिला प्रशासन की टीम घटना स्थल पर मलबा हटाने की कार्रवाई में जुटी है। डीसीपी वेस्ट करण गोयल का कहना है कि दीवार पुरानी थी। उस पर लकड़ियों का दबाव था। जिसके कारण वह गिरी है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से बच्ची सहित चार को मृत घोषित किया है। जबकि दो घायल हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसे के लिए जिम्मेवार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हलवाई के काम से जुड़े थे मृतक, दीवार के सहारे बैठने का था रुटीन
श्मशान घाट की दीवार गिरने से मरने वाले लोग हलवाई का काम करते थे। जहां पर हादसा हुआ उसके सामने उनका गोदाम था। आमतौर पर लोगों की दीवार के सहारे बैठने की आदत थी। किसी ने सपने में नहीं सोचा था कि इस तरह का हादसा हो जाएगा।