सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस में बडा ऐक्शनः लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

इस खबर को शेयर करें

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तेज कर दी है. इसी मामले की छानबीन में बुधवार को राजस्थान और हरियाणा के 31 जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की. इस दौरान झूंझुनू के पिलानी से एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक बदमाश अशोक मेहवाल को गिरफ्तार किया है. उसके पास से कई हथियार भी जब्त हुए हैं. अशोक मेघवाल गोगामेड़ी मर्डरकेस का मुख्य संदिग्ध बताया जा रहा है. फिलहाल एनआईए टीम उससे पूछताछ कर रही है.

टोंक में लेडी डॉन पूजा सैनी के घर पर भी पहुंची थी टीम
मालूम हो कि एनआईए ने बुधवार को चर्चित सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में हरियाणा और राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी की. एनआईए टीम इस मामले में शूटरों को हथियार देने के मामले में गिरफ्तार लेडी डॉन पूजा सैनी के घर भी पहुंची. टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे में स्थित पूजा सैनी के घर पर बुधवार सुबह को NIA की टीम पंहुची, जहां लगभग 4 घंटे पूजा सैनी के परिजनों से पूछताछ की.

गोगामेड़ी मर्डर केस में 9 बदमाशों की गिरफ्तारी
बुधवार को हुई अशोक मेघवाल की गिरफ्तारी से इस हत्या मामले में अभी तक गिरफ्तार बदमाशों की संख्या 9 हो गई है. बताते चले कि 5 दिसंबर को जयपुर में गोगामेड़ी के श्याम नगर स्थित आवास पर दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में गोगामेड़ी सहित एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. जबकि एक ने बाद में दम तोड़ दिया.

हथियार, मोबाइल सहित कई डिजिटल उपकरण किए जब्त

दरअसल एनआईए ने बुधवार को राजस्थान और पड़ोसी राज्य हरियाणा में आरोपी व्यक्तियों और कई संदिग्धों के घरों सहित कुल 31 स्थानों पर छापेमारी की. एनआईए की टीमों ने परिसर की व्यापक तलाशी ली और बड़ी संख्या में पिस्तौल, गोला-बारूद, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और डीवीआर आदि सहित डिजिटल उपकरणों के साथ-साथ वित्तीय लेनदेन से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए.

मामले की शुरुआती जांच राजस्थान पुलिस ने की. लेकिन बाद में यह मामला एनआईए को दे दिया गया. 11 दिसंबर 2023 से एनआईए इस मामले की छानबीन में जुटी है.
रोहित गोदारा के कांटेक्ट में था अशोक मेघवाल

एनआईए की ओर से जारी प्रेस नोट के अुसार गोगामेड़ी मर्डर केस का एक प्रमुख संदिग्ध अशोक कुमार (अशोक मेघवाल) को गिरफ्तार किया गया. झुंझुनू स्थित उसके ठिकाने से कई हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी की गई. पूछताछ में उसकी संदिग्ध भूमिका उजागर हुई और मामले में आरोपी कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा के साथ उनके संबंध का भी पता चला, जिसने कथित तौर पर दो शूटरों को गोगामेड़ी की हत्या के लिए प्रेरित किया था.

9 दिसंबर को चंडीगढ़ से गिरफ्तार हुए थे शूटर रोहित और नितिन

बताते चले कि गोगामेड़ी मर्डर केस में राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम की मदद से 9 दिसंबर 2023 को चंडीगढ़ से शूटर रोहित राठौड़, नितिन फौजी और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार आरोपियों और संदिग्धों से लगातार पूछताछ के बाद मामले में हरियाणा और राजस्थान के आपराधिक गिरोह के सदस्यों की संलिप्तता का पता चला.

एनआईए की जांच के अनुसार, सभी आरोपी और संदिग्ध गोगामेड़ी की हत्या से पहले और बाद में आरोपी व्यक्तियों से जुड़े हुए पाए गए, जो अभी भी जारी हैं.
अशोक मेघवाल के घर से 8 हथियार जब्त, 22 हथियारों की डिलीवरी कबूली

इधर झुंझुनू से मिली जानकारी के अनुसार जिले के पिलानी थाना इलाके के झेरली गांव में एनआईए की तीन टीमों ने कार्रवाई करते हुए अशोक मेघवाल को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने अशोक मेघवाल के कब्जे से 8 हथियार जब्त किए हैं. वहीं 22 हथियारों की डिलीवरी को लेकर जानकारी पूछताछ में मिली है.

एनआईए की टीम अब यह पता लगाने में जुटी हुई है कि अशोक मेघवाल ने हथियार किसको सप्लाई किए हैं. पूछताछ में सामने आया कि अशोक मेघवाल गैंगस्टर रोहित गोदारा के संपर्क में था और बीती रात को ही झेरली गांव आया था. करीब 10 घंटे तक एनआईए की तीन टीमों ने कार्रवाई की.