बीजेपी नेता के घर बम कांड में बड़ा खुलासा, दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

Big disclosure in BJP leader's house bomb case, police arrested two accused
Big disclosure in BJP leader's house bomb case, police arrested two accused
इस खबर को शेयर करें

गया: बिहार के गया में भाजपा नेता संतोष कुमार गुप्ता के घर पर बम कांड का एसआईटी की टीम ने खुलासा कर लिया है। इस केस में दो अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। इनके पास से हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस इस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इसी 31 मई को गया जिले के डोभी थाना अंतर्गत करमौनी गांव में भाजपा नेता संतोष कुमार गुप्ता के आवास पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ बमबारी की थी। इस घटना को गया एसएसपी ने गंभीरता से लिया था और मामले के खुलासे के लिए सिटी एसपी हिमांशु कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। गठित की टीम ने इस मामले की पड़ताल तकनीकी विश्लेषण के आधार पर की और उसे कामयाबी मिल गई।

जांच के दौरान एसआईटी की टीम ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आगे बढ़ी। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की गई। इसी की वजह से अपराधियों की पहचान कर ली गई। इसके बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही थी। तभी पुलिस को खबर मिली कि घटेरिया मोड़ के पास अपराधी ठिकाना बनाए हुए हैं। इसके बाद पुलिस की टीम ने घटेरिया मोड़ के पास छापेमारी की और हथियार के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में माहताब खान और आदिल खान शामिल हैं। दोनों डोभी थाना के अंगरा गांव के रहने वाले बताए गए हैं। इस घटना में कई और अपराधी शामिल थे, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। इन दोनों अपराधियों की संलिप्तता डोभी थाना कांड संख्या 227/23 में भी मिली है, जिसमें फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया गया था।

पुरानी रंजिश में वारदात, दो गिरफ्तार- एसएसपी
इस संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि बमबाजी की घटना का कारण फिलहाल पुरानी ररंजिश सामने आया है। दो अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है, जिन्होंने संतोष कुमार गुप्ता के घर पर बम फेंक कर हमला किया था। इस घटना में अन्य अपराधियों को भी चिन्हित किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है।