बिहार के लाल ने बरपाया कहर, मैच में हासिल किए 10 विकेट; बल्लेबाजों की उड़ाईं धज्जियां

Bihar's Lal wreaked havoc, took 10 wickets in the match; Batsmen blown to pieces
Bihar's Lal wreaked havoc, took 10 wickets in the match; Batsmen blown to pieces
इस खबर को शेयर करें

Bengal vs Haryana Ranji Trophy 2022: भारतीय सीनियर टीम जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. वहीं, घरेलू क्रिकेट में कई युवा खिलाड़ी बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. बंगाल और हरियाणा के बीच रणजी ट्रॉफी में हुए मैच में एक युवा तेज गेंदबाज ने कमाल का खेल दिखाया है. इस प्लेयर ने मैच में 10 विकेट हासिल करके सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस खिलाड़ी ने दिखाया कमाल
बंगाल की तरफ से खेलने वाले 26 साल के गेंदबाज आकाश दीप ने रणजी ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उनकी वजह से ही बंगाल टीम जीतने में सफल रही है. आकाश दीप ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी के 13 ओवर में 65 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी के 21 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. इस तरह से उन्होंने मैच में कुल 10 विकेट हासिल किए. वह अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं.

रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के अलावा आकाश दीप ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉपी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया. आईपीएल में वह RCB टीम की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के 5 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं.

बंगाल ने जीता मैच
हरियाणा के खिलाफ बंगाल ने मुकाबला 50 रन और पारी से जीत लिया. बंगाल ने अपनी पहली पारी में 419 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. बंगाल के लिए अंशुतुप मजूमदार ने 145 रनों की पारी खेली. वहीं, हरियाणा की तरफ से कोई भी प्लेयर्स क्रीज पर टिक ही नहीं पाया और इसी वजह से टीम पहली पारी में 163 रन और दूसरी पारी में 206 रन बनाकर आउट हो गई और मुकाबला गंवा दिया. आकाश दीप को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया.