बिहार के बेटे को अमेजन का मिला साथ, 1.08 करोड़ के पैकेज पर किया हायर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: Bihar Boy Bags Amazon Job: मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले पटना के NIT में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे जमुई के एक छात्र ने काफी कम उम्र में जो मुकाम हासिल की है उसकी सब तरफ चर्चा हो रही है. जमुई के छात्र हों या फिर आम नागरिक, सभी इस छात्र की मेहनत और लगन को सलाम कर रहे है. हम बात कर रहे हैं जमुई के झाझा शहर में रहने वाले जमुई व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता इंद्रदेव यादव के बेटे अभिषेक की, जिन्‍होंने Amazon कंपनी में 1.08 करोड़ का सालाना पैकेज पाकर अपने पूरे इलाके का नाम रोशन किया है.

अमेजन में इंटरनेशनल लेवल पर पहली बार किसी छात्र का प्लेसमेंट NIT पटना से हुआ है. अभिषेक ने अमेजन के लिए 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था. 13 अप्रैल 2022 को तीन राउंड में एक-एक घंटे का इंटरव्‍यू दिया और फिर 21 अप्रैल 2022 को अभिषेक का चयन अमेजन ने कर लिया. अभ‍िषेक को कंपनी ने 1.08 करोड़ का पैकेज ऑफर किया.

अभिषेक की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है. अभिषेक की शुरुआती शिक्षा झाझा के प्राइवेट स्कूल में हुई है. जानकारी के अनुसार, उन्‍हें पढ़ाई के दौरान ही इंटर्नशिप में PayTM कंपनी 16 लाख सालाना पैकेज दे रही थी जिसे उसने ठुकरा दिया. अभिषेक को अभी बहुत कुछ करना है और वो देश के लिए भी कुछ ऐसा करना चाहता है जिससे यहां के नौजवानों को रोजगार मिल सके.