मुजफ्फरनगर में बीजेपी को मिला मुस्लिमों का समर्थन, सपा प्रत्याशी के खिलाफ बुलाई बैठक

BJP gets support from Muslims in Muzaffarnagar, meeting called against SP candidate
BJP gets support from Muslims in Muzaffarnagar, meeting called against SP candidate
इस खबर को शेयर करें

UP Loksabh Election: उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट (Muzaffarnagar Lok Sabha Seat) पर शुक्रवार मुस्लिम समाज के सैकड़ो लोगों ने एक बैठक की, जिसमें सर्वसम्मति से समाजवादी पार्टी का बहिष्कार करते हुए BJP को समर्थन देने का फैसला लिया गया है। खबर है कि मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी हरेंद्र मलिक के बेटे पंकज मलिक ने चुनाव प्रचार के दौरान बरवाला गांव के प्रधान खुर्शीद आलम के साथ अभद्र व्यवहार किया था, जिससे नाराज मुस्लिम समुदाय ने ये फैसला लिया है। बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर कस्बे में एक बैंकट हॉल में ये बैठक की गई थी।

दरअसल मुजफ्फरनगर जनपद में 2013 में हुए दंगे के दौरान शाहपुर-बुढ़ाना का ये इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित रहा था, लेकिन इस पंचायत में आए लोगों का कहना है कि 2013 का दंगा अब यहां के लोग भूल चुके हैं और इस बार वो अपने सम्मान के लिए बीजेपी को वोट देकर अपना समर्थन देंगे।

क्यों नाराज हुआ मुस्लिम समुदाय

बरवाला गांव के प्रधान खुर्शीद आलम की मानें तो ये पंचायत पूरे मुस्लिम समाज की हुई है, उसमें ये निर्णय लिया गया है कि जो उनके साथ अपमानित घटना हुई है और जो अभद्र व्यवहार विधायक उनके साथ करके गए हैं, उससे आहत होकर 100-150 गांवों के प्रधानों ने आज इकट्ठा होकर ये फैसला किया है कि, वे इस अपमान का बदला लेंगे और सभी डॉ. संजीव बालियान जी का साथ देंगे।

खुर्शीद आलम ने बताया, “पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक के बेटे पंकज मलिक, जो चरथावल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, वो मेरे पास वोट मांगने के लिए पहुंचे, तो हमने कहा कि वोट तो आपको ही देंगे, तो इतना कहने पर वह कहने लगे कि चलो तो हमारे साथ गाड़ी में बैठो। हमने उनसे कहा कि हमने इस बार पहले ही हामी भर दी है। इस पर उन्होंने पूछा की हामी किसके लिए भरी है मेरे लिए या किसी और के लिए, तो मैंने कहा कि हमने इस बार मंत्री जी की हामी कर ली है, तो उन्होंने कहा वहां वोट देकर ईमान ज्यादा हो जाएगा? हमने कहा कि आपको वोट देकर ईमान ज्यादा हो जाएगा और विधायक जी यह आपकी गलत बात है, फिर हमने कहा कि पिछली योजना में भी हम अपने गांव के जिम्मेदार पूर्व जिला पंचायत सदस्य धीरेंद्र प्रधान के साथ ही वोट दी थी, तो उन्होंने प्रधान जी के लिए ऐसे आपत्तिजनक शब्द बोले, जो मैं आप लोगों के सामने बयां नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा, “इसकी वजह से समाज में बहुत नाराजगी है और अगर उन्होंने सिर्फ प्रधान जी को ही नहीं, अगर गांव के किसी दलित समाज या किसी को भी गाली दी होती, तो वो पूरे गांव लगती। पूरी जनता और सभी वोटर को गाली दी गई है, तो यह वोटरों को समझना है और वोटरों को तय करना है। इसलिए यहां एक सभा हुई, इस सभा में सभी ने मिलकर इस पर विचार किया और सभी का मशवरा यह बना की पूरा का पूरा समाज संजीव बालियान के समर्थन में वोट करेगा। मुस्लिम जाट करीब लाखों की तादाद होंगे, जो हमने समर्थन किया है, वो मुस्लिम जाटों का ही नहीं है, बल्कि पूरे मुस्लिम समुदाय का है। हमारे क्षेत्र में सभी बिरादरियों को सात से आठ लाख वोट हैं।”

सभी बिरादरी करेंगी BJP को वोट

वहीं इस बैठक में पहुंचे हाजी कुरैशी का कहना है कि ये जो पंचायत हुई है, आज यह खाली मुस्लिम जाटों की पंचायत नहीं है, इसमें सभी बिरादरी के लोग हैं, कुरैशी भी हैं, त्यागी भी हैं, मुस्लिम जाट भी हैं, तो करीब-करीब सभी बिरादरी के लोग हैं।

उन्होंने आगे कहा, “हमारे भाई खुर्शीद आलम के साथ से बर्ताव किया गया और जो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया है, इससे हम भाई खुर्शीद के साथ में एकजुट कर वोट की चोट करेंगे और मंत्री बालियान को जिताएंगे। हमने यहां मंत्री जी के काम देख लिए हैं, जिसमें उन्होंने ने हमारे गांव के रोड बनवा दिए और उनको यहां पर काम करते-करते 10 साल हो गए हैं। किसी के साथ कोई अभद्र व्यवहार नहीं है और ऐसा नहीं है कि किसी को पकड़वाना है या छुड़वाना है।”