पचासी को पंद्रह से डरा रही बीजेपीः तेजस्वी यादव के बयान के क्या हैं मायने?

BJP is scaring fifty to fifteen: What is the meaning of Tejashwi Yadav's statement?
BJP is scaring fifty to fifteen: What is the meaning of Tejashwi Yadav's statement?
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में रामनवमी जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा धीरे धीरे थम गई है। सासाराम और बिहाऱशरीफ में जन जीवन सामान्य हो रहा है। लेकिन इस मसले पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी 85 फ़ीसदी आबादी को 15 फ़ीसदी वालों का डर दिखाकर दहशत की राजनीति कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो भी हुआ उसकी साजिश बीजेपी ने रची।

पटना में मीडिया को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की बातों में लोगों को नहीं आना चाहिए। उन्होंने बिहार की जनता से अपील किया कि बीजेपी और आरएसएस हमें भ्रमित कर रहे हैं। इनकी बातों में ना आएं। ये लोग 15 फीसदी आबादी से 85 प्रतिशत लोगों को डरा रहे हैं। तेजस्वी ने साफ किया कि हिंदुओं की आबादी पचासी प्रतिशत है और लेकिन मुसलमान मात्र 15 प्रतिशत ही है। ऐसे में हिंदुओं को मुसलमानों से कैसा डर?

तेजस्वी ने कहा कि आरएसएस बीजेपी देश के असल मुद्दों से लोगों को भटका रही है। आज देश में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे हैं। उनका समाधान बीजेपी सरकार नहीं कर पा रही है। इसीलिए जनता को डायवर्ट किया जा रहा है।

इससे पहले नीतीश कुमार ने भी बयान दिया था कि राज्य में फैली हिंसा नेचुरल नहीं है। इसे साजिश के तहत भड़काया गया है। उन्होंने इशारों में बीजेपी को रामनवमी जुलूस के बाद हुई हिंसा के लिए बीजेपी जिम्मेदार ठहराया था। नीतीश कुमार ने कहा था कि घर घर में जाकर जांच हो रही है। सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी।