सावधान ! बिहार में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले इतने संक्रमित

Attention ! The speed of corona increased in Bihar, so many infected were found in 24 hours
Attention ! The speed of corona increased in Bihar, so many infected were found in 24 hours
इस खबर को शेयर करें

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Cases in Bihar) के मामले बढ़ रहे हैं। राजधानी के अस्पतालों में हो रही जांच में धीरे-धीरे अधिक संक्रमण के केस आने लगे हैं। बीते 24 घंटे में पटना में 21 कोरोना संक्रमित मिले हैं। पटना में सबसे अधिक पीएमसीएच में कोरोना के सात संक्रमित मिले (Patna Corona Case) हैं। इसमें चार पटना के विभिन्न इलाके के हैं, जबकि तीन मरीज दूसरी बीमारी के लिए इलाज के लिए पीएमसीएच पहुंचे थे, जहां लक्षण के आधार पर हुए जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमण वाले व्यक्ति की उम्र 18 से 50 वर्ष के बीच है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई (Corona Active Case Bihar) है। सिविल सर्जन डॉ. श्रवण कुमार ने कहा कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जांच की संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना का बढ़ रहा खतरा, बेपरवाह हैं मरीज
राजधानी में धीरे-धीरे कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। अस्पतालों अन्य बीमारियों की इलाज के लिए आ रहे मरीज जांच में कोरोना संक्रमित भी आने लगे हैं। बिहार में ओमिक्रोन के एक्सबीबी 1.16 वेरिएंट की भी पुष्टि हो चुकी है। इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस और पीएमसीएच में हर दिन दो ढ़ाई से तीन हजार मरीज विभिन्न विभागों में उपचार के पहुंचते हैं लेकिन अधिसंख्य मरीज और उनके स्वजन मास्क को लेकर बेपरवाह बने रहते हैं।

आइजीआइएमएस के चिकित्सा अधीक्षक सह उप निदेशक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि कोविड का नया वेरिएंट ज्यादा संक्रमण फैलाने में सक्षम है, लेकिन यह ज्यादा खतरनाक नहीं है। इसके बावजूद हर दिन मास्क को लेकर विशेष माइकिंग कराई जा रही है। अब मास्क को लेकर विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

खगड़िया में मिला एक कोरोना संक्रमित
इधर, खगड़िया जिले में कोरोना संक्रमित एक मरीज मिला है। इसके बाद से स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। सदर अस्पताल प्रबंधक के अनुसार एंटीजन में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। मरीज की आरटीपीसीआर जांच कराई गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।