हरियाणा में चुनाव से पहले BJP, JJP, INLD और AAP को लगा झटका, कांग्रेस ने कर दिया खेल

इस खबर को शेयर करें

Haryana News: हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में भले ही अभी लंबा वक्त है लेकिन प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है. चुनावों के लेकर बीजेपी, कांग्रेस, ईनेलो, जेजेपी, आम आदमी पार्टी सभी तैयारियों में जुटी हुई नजर आ रही है. इन पार्टियों में चुनावी रणनीतियों को लेकर बैठकों का दौर जारी है. इसी बीच हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है. बीजेपी, ईनेलो, जेजेपी, आम आदमी पार्टी छोड़कर तीन पूर्व विधायकों समेत 56 नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है. जिससे कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है.

56 नेता कांग्रेस में हुए शामिल
चंडीगढ़ के कांग्रेस भवन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान की मौजूदगी में तमाम नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. इन नेताओं में पूर्व विधायक और सोनीपत जेजेपी अध्यक्ष पदम सिंह दहिया, पूर्व विधायक और आम आदमी पार्टी नेता बिजेंद्र कादियान पूर्व विधायक और जेजेपी नेता मूलाराम गुर्जर के अलावा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष दिलबाग संडिल, जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ललित बंसल, रिटायर्ड सेशन जज राकेश, यादव, अटेली मार्केट कमेटी की पूर्व चेयरमैन कमलेश सैनी सहित 56 नेताओं ने बीजेपी, ईनेलो, जेजेपी, आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं का कहना है कि प्रदेश की जनता अब बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार की नीतियों से त्रस्त हो चुकी है ऐसे में जनता अब कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुकी है.

बीजेपी पर साधा निशाना
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मामले पर कहा कि अब प्रजातंत्र में प्रतिशोध की कोई जगह नहीं होती. बीजेपी राहुल गांधी के साथ प्रतिशोध की राजनीति कर रही है. वहीं हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार जनता का ध्यान असली मुद्दों से भटका रही है. जनता की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. वहीं मौसम की मार झेल रहे किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया है.