सलमान के घर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर दबोचे, किया ऐसा खुलासा सब रह गये दंग

Both the shooters who fired at Salman's house were caught, everyone was stunned when they revealed this.
Both the shooters who fired at Salman's house were caught, everyone was stunned when they revealed this.
इस खबर को शेयर करें

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने गोलीबारी मामले में शामिल दोनों बाइक सवार आरोपियों को भुज में ढूंढ निकाला है. एक टीम ने गुजरात जाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सुबह तक दोनों आरोपियों को मुंबई लाया जाएगा. यहां पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ करेगी.

जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों आरोपियों को भुज में माता के मढ़ के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान विकी गुप्ता (उम्र 24 साल) और सागर (उम्र 21 साल) के रूप में हुई है. दोनों आरोपी बिहार के चंपारण के रहने वाले बताए जा रहे हैं. शर्ट में नजर आ रहे आऱोपी का नाम सागर है, जबकि टी-शर्ट पहने आरोपी का नाम विकी गुप्ता है.

अपार्टमेंट के बाहर मिले गोलियों के निशान

बता दें कि रविवार सुबह 5 बजे 2 अज्ञात बाइक सवारों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड हवाई फायरिंग की थी. दोनों शूटर बाइक से आए थे और फायरिंग करके भाग गए. दोनों ने हेलमेट पहना था. सलमान के अपार्टमेंट के बाहर उन गोलियों के निशान भी मिले हैं. एक गोली उनकी बालकनी के नेट को चीरती हुई भी निकल गई. सलमान अक्सर इसी बालकनी से अपने फैंस को वेव या ग्रीट किया करते हैं. जांच में वहां गोली के शेल को बरामद किया गया है.

फायरिंग कर कहां भागे आरोपी?

पुलिस के मुताबिक सलमान के घर के बाहर गोली चलाने वाले शूटर वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक से ब्रांदा स्थित माउंट मैरी चर्च पहुंचे थे. वहां बाइक छोड़कर कुछ दूर पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया. इसके बाद वे बोरीवली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़ गए, लेकिन सांताक्रूज रेलवे स्टेशन पर उतर कर बाहर चले गए. इन जगहों के सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों को देखा गया था.

शूटर्स की तलाश में राजस्थान पहुंची थी मुंबई क्राइम ब्रांच

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इस केस को लीड कर रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस हमले की साजिश करीब एक महीने पहले राजस्थान में रची गई थी. इसके तहत शूटरों ने सलमान के पनवेल फार्म हाउस के पास एक कमरा किराए पर लिया था. वहां रहते हुए वो फार्म हाउस पर नजर बनाए हुए थे.सलमान अक्सर अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर जाते रहते हैं. वहां अपने दोस्तों और परिजनों के साथ समय बिताते हैं. शूटर उनके मूवमेंट का इंतजार कर रहे थे. इस दौरान एक्टर पर हमले की साजिश थी. इतना ही नहीं उन्होंने बांद्रा स्थित सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की कई बार रेकी की थी. सूत्रों की मानें तो शूटर्स ने चार बार वहां जाकर रेकी थी. इससे पहले साल 2018 में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों ने गैलेक्सी की रेकी थी.

किसने ली हमले की जिम्मेदारी?

इस हमले की जिम्मेदारी को लेकर एक फेसबुक पोस्ट भी वायरल हो रहा था. इसमें दावा है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सलमान के घर के बाहर फायरिंग कराई है. हालांकि इसकी पुष्टि आज तक नहीं करता है. दबंग खान को लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ से कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. एक बार उन्होंने एक्टर की हत्या की साजिश भी रची थी. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी की वजह से ये कोशिश नाकामयाब हो गई.