रवींद्र जाडेजा की पत्नी रिवाबा की बंपर जीत, जामनगर उत्तर सीट पर 50456 वोटों से विजयी

Bumper victory of Ravindra Jadeja's wife Rivaba, Jamnagar North seat won by 50456 votes
Bumper victory of Ravindra Jadeja's wife Rivaba, Jamnagar North seat won by 50456 votes
इस खबर को शेयर करें

जामनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जामनगर नॉर्थ (Jamnagar Norh Result) की सीट हॉट सीट थी। इस सीट पर बीजेपी ने क्रिकेटर रवींद्र जाडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जाडेजा (Rivaba Jadeja) को टिकट दिया। रिवाबा जडेजा ने इस सीट पर बंपर जीत दर्ज की है। रिवाबा जाडेजा ने कुल 84336 वोट हासिल हुए। उन्हें कुल पड़े वोटों का 57.28 प्रतिशत मत मिला। दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के करशनभाई रहे, जिन्हें 33880 वोट मिले। इस तरह रिवाबा ने 50 हजार 456 वोटों के बड़े अंतर से विजय हासिल की है। कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जाडेजा को सिर्फ 22822 वोट ही मिले।

रिवाबा बोलीं- सिर्फ मेरी नहीं हम सबकी जीत
अपनी जीत को लेकर गदगद रिवाबा ने जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि वह लोगों के हित के लिए काम करेंगीं। लोगों को उनसे जो उपेक्षाएं हैं उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगी। रिवाबा ना कहा, ‘जिन लोगों ने मुझे एक उम्मीदवार के रूप में खुशी-खुशी स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया, लोगों तक पहुंचा और लोगों से जोड़ा – मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं। यह सिर्फ मेरी नहीं बल्कि हम सभी की जीत है।’

रिवाबा का चुनाव लड़ना चर्चा में इसलिए आया क्योंकि उन्हें परिवार में ही विरोध का सामना करना पड़ा। उनके पति रवींद्र जडेजा उनके साथ थे लेकिन ससुर और ननद उनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। ननद नैना जडेजा के साथ खराब संबंधों को लेकर भी विवाद हुआ था। हालांकि रिवाबा ने कहा था कि यह पारिवारिक मामला है। विचारधारा अलग है लेकिन परिवार नहीं।

ऐसे राजनीति में आईं रिवाबा जडेजा
2016 में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा से विवाह बंधन में बंधी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) मूल रूप से जूनागढ़ की रहने वाली हैं, हालांकि लंबे समय से उनका पिता राजकोट रह रहे हैं। रिवाबा का जन्म राजकोट में हुआ है। उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी एक बड़े उद्योगपति और कांट्रैक्टर हैं। रिवाबा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja), राजपूत समुदाय के संगठन करणी सेना (Karni Sena) से भी जुड़ी हैं।

रिवाबा पहली बार बीजेपी ज्वाइन करने पर चर्चा में आई थीं इसके बाद जब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बहन नैना जडेजा से संबंधों को लेकर फिर सुर्खियों में आई थी। नैना जडेजा ने रिवाबा के बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी।

नैना जडेजा से कैसे संबंध?
17 अप्रैल, 2016 को रिवाबा रवींद्र जडेजा के साथ विवाह बंधन में बंधी थी। तब यही तीन दिन लंबी यह सेरेमनी काफी सुर्खियों में रही थी। रिवाबा जडेजा कांग्रेस के नेता हरी सिंह सोलंकी की भतीजी हैं। शादी से पहले रिवाबा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बहन नैना की अच्छी दोस्त थीं। रिवाबा ने 2017 में एक बेटे को जन्म दिया था। रिवाबा (Rivaba Jadeja) को गुजराती खाना ज्यादा पसंद है। रिवाबा की मां प्रफुल्ल बा सोलंकी रेलवे में काम करती थीं। रिवाबा के भाई और बहन नहीं हैं।