गलती से अपना नकली दांत ही निगल गया शख्स, एक्सरे रिपोर्ट में दिखा..हलक में अटकी जान

By mistake the person swallowed his false teeth, X-ray showed the report.. stuck in the throat
By mistake the person swallowed his false teeth, X-ray showed the report.. stuck in the throat
इस खबर को शेयर करें

Artificial Teeth: उम्र के साथ-साथ दांत का टूटना कोई बड़ी बात नहीं है. कई बार लोग प्राकृतिक दांत के रिप्लेसमेंट पर नकली दांत लगवा लेते हैं. लेकिन अमेरिका के एक 22 साल के लड़के के दांत में खराबी होने के बाद उसने चांदी के नकली दांत लगवा लिए. लेकिन उसके साथ बहुत बड़ी घटना हो गई. उसने गलती से अपने नकली दांत निगल लिए. इसके बाद उसे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक शहर की है. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़के ने अपने चांदी के दांत इसलिए लगवाए थे क्योंकि उसके दांत शुरुआत में ही खराब हो गए थे. इसी बीच वह हाल ही में खाना खा रहा था और इसी दौरान गलती से उसके नकली दांत उसके पेट में चले गए. पहले तो उसके दांत गले में फंस गए और फिर अंदर चले गए.

घटना के बाद तत्काल यह लड़का अस्पताल पहुंचा, इसके बाद डॉक्टरों ने जब एक्सरे रिपोर्ट निकाली तो चौंकाने वाला नजारा सामने आया. एक्सरे रिपोर्ट में दिख रहा है कि दांत का एक हिस्सा उस लड़के के फेफड़े में कैसे फंसा हुआ है. डॉक्टरों ने उसे एक ट्यूब के जरिए निकालने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे. जैसे ही उन्होंने ट्यूब डाली, वह दांत और अंदर चला गया.

आखिर में डॉक्टरों को सर्जरी का सहारा लेना पड़ा. इसके बाद किसी तरह दांत को वहां से निकाला गया. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में लड़के की हालत कुछ ऐसी हो गई थी कि उसके फेफड़े के वायुमार्ग में मांसपेशियां कस गई थीं. डॉक्‍टरों ने बताया कि कुछ देर और हो जाती तो दम घुटने की वजह से उसकी मौत तक हो सकती थी. क्‍योंकि सांस बिल्‍कुल भी अंदर बाहर नहीं हो रही थी. फिलहाल उसे अब आराम मिल गया है.