देशभर के सैलानियों को सीएम सुक्खू ने दिया न्योता, बोले- हिमाचल पूरी तरह सुरक्षित घूमने आएं पर्यटक

CM Sukhu invited tourists from all over the country, said - Tourists should come to visit Himachal completely safely.
CM Sukhu invited tourists from all over the country, said - Tourists should come to visit Himachal completely safely.
इस खबर को शेयर करें

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देशभर के सैलानियों को हिमाचल आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल पर्यटकों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। प्राकृतिक आपदा के बाद सरकार ने तेजी से सभी सड़कों को बहाल कर दिया है। यहां आकर सैलानी पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री गुरुवार को शिमला में फ्लाइंग फेस्टिवल जुन्गा का आगाज करने के बाद संबोधित कर रहे थे। चार दिन तक चलने वाले इस फेस्टिवल में देश-विदेश के 51 पैराग्लाइडर पायलट हिस्सा ले रहे हैं।

बीड़-बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध
सुक्खू ने कहा कि शिमला में इस तरह के फेस्टिवल का पहली बार आयोजन हो रहा है। इससे पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। इसी माह अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा का आयोजन होगा। इसमें 20 देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। कांगड़ा जिला का बीड़-बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। हिमाचल के वातावरण के अनुकूल हरित उद्योगों को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रदेश में टैक्स के विरोध में बार्डर सील करने की चेतावनी देने वाले पंजाब-चंडीगढ़ के टैक्सी आपरेटर कभी भी उनसे आकर मिल सकते हैं। मुख्यमंत्री हर मंगलवार और शुक्रवार को जनता दरबार लगाते हैं। आपरेटरों को उनसे मुलाकात कर अपनी परेशानी बतानी चाहिए।

द ग्लाइड इन कंपनी व पर्यटन विभाग कर रहे आयोजन
फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन ‘द ग्लाइड इन’ कंपनी और पर्यटन विभाग कर रहे हैं। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण रावत ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (सूचना प्रौद्योगिकी एवं नवाचार) गोकुल बुटेल, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान, ओएसडी रितेश कपरेट और गोपाल शर्मा व अमित कश्यप इस दौरान उपस्थित रहे। फ्लाइंग फेस्टिवल के विजेता को दो लाख रुपये, दूसरे नंबर पर रहने वाले प्रतिभागी को डेढ़ लाख और तीसरे नंबर पर रहने पर एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।